Kurukshetra News: कुरुक्षेत्र के पिहोवा के गांव ट्यूकर में हरियाणा पंजाब बॉर्डर को प्रशासन द्वारा सील किया गया है. 13 फरवरी को किसानों दिल्ली कूच करेंगे, जिसको लेकर हरियाणा प्रशासन अलर्ट दिखाई दे रही है. कई मुख्यमार्गों को बंद कर किया गया है और साथ ही यातायात को भी डाइवर्ट किया गया है. कुरुक्षेत्र समेत राज्य के कई जिलों में धारा 144 भी लागू करने के आदेश भी दिए जा चुके हैं.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

किसानों के 13 फरवरी को दिल्ली कूच को देखते हुए हरियाणा पुलिस अलर्ट नजर आ रही है. हरियाणा से लगते पंजाब के सभी बॉर्डर को पुलिस द्वारा सील किया जा रहा है. कुरुक्षेत्र से पंजाब के पटियाला शहर से लगता ट्यूकर बॉर्डर पर भी हरियाणा पुलिस द्वारा बैरिकेडिंग कर दी गई है. बैरिकेगेटिंग के ऊपर कंटीली तारे भी लगाई गई हैं, जिससे कि किसान बैरिकेड पर न चढ़ सके.


ये भी पढ़ें: Traffic Advisory: हरियाणा पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, इस दिन मुख्य मार्गों पर यातायात


इसी कारण रोजाना इन रास्तों से आवाजाही करने वाले लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. रास्ता बंद होने के कारण लोगों को लंबा रास्ता तय करना पड़ रहा है. किसानों के दिल्ली आंदोलन को देखते हुए हरियाणा के कई जिलों में धारा 144 भी लागू कर दी गई है. देखना होगा कि 13 फरवरी को किसान जब दिल्ली के लिए कूच करेंगे तब वह कहां तक पहुंचने में कामयाब रहेंगे. क्या किसान आंदोलन -1 की तरह इस बार भी किसान बैरिकेट तोड़ने में समर्थ रहेंगे या फिर किसानों को प्रशासन रोकने में कामयाब रहेगा या किसान दिल्ली में प्रवेश कर सकेंगे ये देखने वाली बात होगी. 


INPUT: DARSHAN KAIT