Haryana News: एक दौड़ देश के नाम थीम पर रेवाड़ी में रविवार को हाफ मैराथन का आयोजन किया गया. प्रदेश के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने हाफ मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. CM सैनी ने धावकों के साथ दौड़ भी लगाई तो वहीं विजेता रहे धावको को 11000 रुपये से लेकर 1,21000 रुपये तक के पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया. रेवाड़ी के गांव फिदेडी में गौ रक्षक सोनू सरपंच के घर भी संतावना देने पहुंचे मुख्यमंत्री. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुभाष चंद्र बोस से प्रेरित होकर कर रहे काम 
कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम जहां युवाओं में जोश लाने का काम करते हैं. तो वहीं इससे शरीर भी स्वस्थ रहता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हिट इंडिया कार्यक्रम की शुरुआत की हुई है, जिससे देश को लाभ मिल रहा है. हरियाणा स्कूलों में गुड मॉर्निंग की जगह जय हिंद बोलने पर कहा कि सुभाष चंद्र बोस क्रांतिकारी वीर थे उनसे प्रेरित होकर यह निर्णय लिया गया है. प्रदेश में लगातार हो रही घोषणाओं पर कहा कि पहले उन्हें लागू करते हैं. उसके बाद घोषणा करते हैं. 


विनेश हारी नहीं हैं. 
उन्होंने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि विपक्ष केवल झूठ बोलता है. वह हिसाब दो यात्रा लेकर निकले हुए है, लेकिन खुद के 10 साल के शासन का हिसाब उनके पास नहीं है. विपक्ष के समय नौकरी में भाई भतीजा वाद और क्षेत्रवाद था. हरियाणा की खिलाड़ी विनेश फोगाट को 13 तारीख तक सिल्वर मेडल के लिए फैसले के इंतजार पर उन्होंने कहा कि विनेश यह न समझे कि वह नहीं जीती. हरियाणा सरकार विनेश को जरूर सम्मान देगी. 


ये भी पढ़ें- दिल्ली में जारी रहेगा बारिश का सिलसिला, जानें स्वतंत्रता दिवस के दिन कैसा रहेगा मौसम


सोनू को हर संभव मदद दी जाएगी 
भूपेंद्र हुड्डा द्वारा विनेश फोगाट को राज्यसभा भेजने के सवाल पर कहा कि वह केवल राजनीति करते हैं. उनके समय भी खिलाड़ी गोल्ड मेडल लेकर आए थे, लेकिन उस समय उन्होंने उन्हें कुछ नहीं दिया. तब विधायक तक का चुनाव उन्होंने खिलाड़ियों से नहीं लड़वाया जबकि भाजपा सरकार में कई खिलाड़ियों को टिकट तक दी गई. रेवाड़ी के गांव फिदेडी का रहने वाला गो रक्षक सोनू सरपंच के घर भी मैं होकर आया हूं और परिवार को हर संभव मदद का प्रयास करूगां. उसकी हत्या के दोषियों को जेल में भेज दिया गया है. रेवाड़ी में लंबे समय से अटके विभिन्न कार्यों पर उन्होंने कहा कि रेवाड़ी में कोई भी काम की कमी नहीं छोड़ी जाएगी.


Input- Naveen