State Women Boxing Championship 2023: Palwal News: पलवल देवा बॉक्सिंग अकेडमी में तीन दिवसीय स्टेट वीमेन बॉक्सिंग चैंपियनशिप (State Women Boxing Championship) का आयोजन किया जा रहा है. जिसका शुभारंभ हथीन के विधायक प्रवीण डागर ने किया. देवा बॉक्सिंग अकेडमी (Palwal Deva Boxing Academy) की संचालिका बॉक्सर प्रियंका तेवतिया ने बताया कि हरियाणा में इस स्तर का यह पहला इतना बड़ा आयोजन हैं. इसमें हरियाणा के सभी 22 जिलों की महिला बॉक्सर हिस्सा लेंगी. साथ ही उन्होंने बताया कि इसमें हरियाणा की ओलम्पियन बॉक्सर भी हिस्सा ले रही हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बॉक्सिंग चैम्पियनशिप के बारे में जानकारी देते हुए बॉक्सिंग संघ के अध्यक्ष रविंद्र पानू और अकेडमी की संचालिका प्रियंका तेवतिया ने बताया कि यह हरियाणा स्तर का पहला आयोजन है इससे पहले स्टेट लेवल पर सीनियर स्टेट वीमेन चैम्पियनशिप हरियाणा में आयोजित नहीं हुई. इस प्रतियोगिता में जहां प्रदेश के सभी 22 जिलों की महिला बॉक्सर हिस्सा ले रही हैं. वहीं ओलम्पिक खेलों में प्रदेश का नाम रोशन कर चुकी बॉक्सर स्वीटी बूरा, पूजा बूरा और नीतू घनघस जैसी मुक्केबाज हिस्सा लेंगी. उन्होंने बताया कि यहां प्रदेश भर से 350 के करीब महिला मुक्केबाज हिस्सा ले रही है. उन्होंने कहा कि जिन बॉक्सर्स का यहां गोल्ड मेडल आएगा वो सीनियर नेशनल चैम्पियनशिप में जाएंगी. जिनका सीनियर नेशनल चैम्पियनशिप गोल्ड मेडल आएगा वो मुक्केबाज ओलंपिक में खेलेंगे.


ये भी पढ़ें: Delhi News: कांग्रेस के दो पूर्व कार्यकर्ता डॉ. फिजा खान और रजत शर्मा ने थामा आप का दामन


वहीं बॉक्सिंग प्रतियोगिता का बतौर मुख्यातिथि शुभारंभ करने आए हथीन के विधायक परवीन डागर ने कहा कि बॉक्सर प्रियंका तेवतिया और देवा बॉक्सिंग अकेडमी ने जो इतना बड़ा और ऐतिहासिक आयोजन पलवल में किया है, उसके लिए वो बधाई के पात्र हैं. उन्होंने कहा की यहां हिस्सा लेने आईं प्रदेशभर की मुक्केबाजों को एक बेहतरीन प्लेटफॉर्म भविष्य में मिलेगा. उन्होंने सभी खिलाडियों को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सभी प्रतिभागी मन लगाकर खेल भावना से खेलें, जिससे उन्हें भविष्य में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मौका मिल सके. डागर ने कहा कि हमारी सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए हमेशा प्रयासरत है. खेल के लिए पदक लाओ नौकरी पाओ की निति जो लागू की है. उसी का नतीजा है कि आज हमारे प्रदेश के युवा प्रत्येक खेल में देश विदेशों में अपना परचम लहरा रहें हैं. 


INPUT: RUSHTAM JAKHAR