साक्षी शर्मा/चंडीगढ़ः प्रदेश के सरकारी स्कूलों में कामयाबी की नई इबारत लिखने वाले संस्कृति मॉडल स्कूलों में अब TGT शिक्षकों की कमी CENTA परीक्षा के जरिये पूरी की जाएगी. शिक्षा विभाग की ओर से इस बारे में बड़ा कदम उठाते हुए हर महीने CENTA टेस्ट कराने का फैसला लिया गया है. विभाग की ओर से बकायदा इस बारे में दिशा निर्देश देते हुए एक आदेश भी जारी किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आदेशों के मुताबिक सभी राजकीय मॉडल संस्कृति वरिष्ठ विद्यालयों में TGT के रिक्त पदों को केवल टेस्ट के जरिये ही भरा जाएगा. इस टेस्ट में रजिस्ट्रशन के लिए एक लिंक भी जारी किया गया है जो 24 घंटे खुला रहेगा, जिसमें अगले तीन महीने के लिए रजिस्ट्रेशन किया जा सकेगा. अभ्यर्थी जिस माह पेपर देना चाहता है. उससे पिछले एक महीने की 7 तारीख तक रजिस्ट्रेशन के लिए लिंक खुला रहेगा.


ये भी पढ़ेंः Qutub Minar: पूजा की इजाजत पर कोर्ट ने टाला फैसला, इधर हुआ हनुमान चालीसा का पाठ


केवल इस माह के लिए जो लिंक जारी किया गया है वो 15 जून रात 12 बजे तक खुला रहेगा. गौरतलब है कि प्रदेश के सभी संस्कृति मॉडल स्कूल बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, इन स्कूलों में शिक्षकों की नियुक्ति पहले साक्षात्कार के माध्यम से ही होती थी, लेकिन अब विभाग ने PGT और प्रिंसिपल के बाद TGT को भी परीक्षा के माध्यम से ही इन स्कूलों में नियुक्त करने का फैसला लिया है. खास बात ये भी है कि CENTA परीक्षा को बहुत ही पारदर्शी और निष्पक्ष बनाया गया है.


WATCH LIVE TV