Haryana Weather: उमस भरी गर्मी का सितम  झेल रहे हरियावासियों के लिए अच्छी खबर है. हरियाणा में कमजोर पड़ा मानसून एक बार फिर से एक्टिव हो गया है. आज प्रदेश के 18 जिलों में भारी बारिश की संभावना है, जिसे देखते हुए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं 4 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट
हरियाणा के अंबाला, पंचकूला, कैथल, कुरुक्षेत्र, करनाल, यमुनानगर, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, झज्जर, गुरुग्राम, नूंह, पलवल, फरीदाबाद, रोहतक, सोनीपत, पानीपत, भिवानी और चरखी दादरी में मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश की संभावना है. 


ये भी पढ़ें- Rule Change From 1st July: जुलाई से हुए ये बड़े बदलाव डालेंगे आपकी जेब पर असर


हिसार में बारिश बनी आफत
हिसार जिले में पिछले कई घंटों से लगातार हो रही बारिश लोगों की परेशानी की वजह बन गई है. हिसार के कई इलाके पूरी तरह जलमग्न हो गए हैं, जिसकी वजह से लोगों को आने-जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं लगातार हो रही बारिश की वजह से लोगों को भीषण गर्मी के सितम से राहत मिली है.


सिरसा में गर्मी का सितम
हरियाणा में मानसून की दस्तक के बाद भी कई जिलों में उमस भरी गर्मी का सितम जारी है. पिछले 24 घंटे में सिरसा सबसे गर्म जिला रहा, जहां का अधिकतम तापमान 40 डिग्री से ज्यादा दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले समय में मानसूनी गतिविधियां तेज होने से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी. 


पहले हफ्ते में अच्छी बारिश के आसार
मौसम विभाग ने जुलाई के पहले हफ्ते में हरियाणा में अच्छी बारिश के आसार जताए हैं. 1 से 5 जुलाई के बीच हरियाणा में अच्छी बारिश होगी, जिससे किसानों को काफी फायदा मिलेगा. दरअसल, इस साल जून के महीने में हरियाणा में सामान्य से कम बारिश दर्ज की गई है.