Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2315800
photoDetails0hindi

Rule Change From 1st July: जुलाई से हुए ये बड़े बदलाव डालेंगे आपकी जेब पर असर

Rule Change From 1st July: आज से जुलाई महीने की शुरुआत हो गई है. हर महीने की तरह से जुलाई महीना भी अपने साथ कई बदलाव लेकर आया है. आज 19 किलो वाला कॉमर्शियल गैस सिलेंडर 31 रुपये तक सस्ता हो गया है. वहीं हीरो मोटोकॉर्प की गाड़ियों के दाम में 1,500 रुपये तक का इजाफा किया गया है. जानते हैं महीने की पहली तारीख को हुए बड़े बदलाव जिनका असर आपकी जेब पर देखने को मिलेगा. 

 

1. कॉमर्शियल सिलेंडर

1/5
1. कॉमर्शियल सिलेंडर

महीने की पहली तारीख को कॉमर्शियल सिलेंडर के दाम में कटौती की गई है. आज से 19 किलो वाला कॉमर्शियल सिलेंडर 31 रुपए तक सस्ता हो गया है. राजधानी दिल्ली में 1676 रुपये में मिलने वाले कॉमर्शियल सिलेंडर के दाम कम होकर 1646 रुपये हो गये हैं. घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है.  

 

2. हीरो की गाड़ियां महंगी

2/5
2.  हीरो की गाड़ियां महंगी

जुलाई महीने की शुरुआत के साथ ही महंगाई का एक और बड़ा झटका लगा है. आज से हीरो मोटोकॉर्प की गाड़ियां 1,500 रुपये तक महंगी हो जाएगी.  कमोडिटी प्राइस में बढ़ोतरी की वजह से ये फैसला लिया गया है. 

 

3. वोडाफोन, जियो और एयरटेल के रिचार्ज महंगे

3/5
3. वोडाफोन, जियो और एयरटेल के रिचार्ज महंगे

जियो, एयरटेल और वोडाफोन  ने रिचार्ज महंगे करने का ऐलान किया है. जियो और एयरटेल के प्लान 3 जुलाई से महंगे होंगे. वहीं, वोडाफोन के नए प्लान 4 जुलाई से महंगे होंगे.

 

4. 7 दिन में नई सिम

4/5
4. 7 दिन में नई सिम

मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी (MNP) और सिम स्वैप से जुड़े नियमों में सरकार द्वारा बदलाव किया गया है. अब सिम कार्ड चोरी या खराब होने पर 7 दिनों बाद आपको नया सिम कार्ड मिलेगा. 

 

5. PNB के अकाउंट बंद

5/5
5. PNB के अकाउंट बंद

अगर आपका अकाउंट पंजाब नेशनल बैंक में है और आपने 3 साल से कोई लेन-देन नहीं किया है तो आपका अकाउंट बंद हो जाएगा.