Safdarjung Hospital Evening OPD: राजधानी दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल (Safdarjung Hospital) में इलाज करवाने वाले मरीजों के लिए एक अच्छी खबर है. अगर आप ऑफिस या किसी दूसरी वजह से सुबह के समय अस्पताल नहीं जा पाते तो अब आप शाम के समय भी इलाज करा सकते हैं. सफदरगंज अस्पताल में इवनिंग ओपीडी की शुरुआत होने जा रही है. 03 अक्टूबर से मरीजों को इवनिंग ओपीडी की सुविधा मिलने लगेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दूर-दराज से आने वाले मरीजों को फायदा
सफदरजंग अस्पताल में राजधानी दिल्ली की नहीं, यूपी, हरियाणा, पंजाब, बिहार और राजस्थान के मरीज भी इलाज के लिए पहुंचते हैं. केवल सुबह की ओपीडी में कई बार मरीजों का इलाज नहीं हो पाता, ऐसे में या तो मरीज बिना इलाज के लौट जाते हैं या फिर उन्हें अस्पताल में ही रात गुजारनी पड़ती है. इवनिंग ओपीडी की शुरुआत होने के बाद ऐसे मरीजों को राहत मिलेगी. 


ये भी पढें- Delhi-NCR Live Update: CM केजरीवाल करेंगे भलस्वा लैंडफिल साइट का दौरा, कूड़े के पहाड़ को खत्म करने के लिए करेंगे ये बड़ा फैसला 


सफदरजंग अस्पताल की मेडिकल सुप्रीटेंडेंट डॉ. वंदना तलवार द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, मुख्य ओपीडी में सुबह 8 बजे से 11 बजकर 30 मिनट तक रजिस्ट्रेशन होता है.अगर मरीज सुबह इलाज नहीं करा पाए हैं तो वह 11:30 बजे से लेकर शाम 5:30 बजे तक इवनिंग ओपीडी में रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. इवनिंग ओपीडी में दोपहर 12 बजे से शाम 06 बजे तक मरीजों का इलाज किया जाएगा. 


इन विभागों में शुरू हुई सुविधा
सफदरजंग अस्पताल के मेडिसिन, जनरल सर्जरी और पीडियाट्रिक विभाग में 03 अक्टूबर से इस सुविधा की शुरुआत की जाएगी. इन विभागों में 03 अक्टूबर से मरीज शाम की ओपीडी में रजिस्ट्रेशन करवाकर अपना इलाज करा सकते हैं. 


इन अस्पतालों में मिलती है इवनिंग ओपीडी की सुविधा
सफदरजंग अस्पताल के पहले दिल्ली सरकार के सभ अस्पतालों में मरीजों को इवनिंग ओपीडी की सुविधा दी जा रही है. वहीं एम्स के कुछ विभागों में भी मरीजों को इवनिंग ओपीडी की सुविधा दी जाती है.