Horoscope 07 June 2022 : कुछ राशियों के लिए आज का दिन बेहतरीन होने वाला है. मंगलवार को सिंह (Leo) राशि वाले लोग अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं. वहीं तुला (Libra) राशि वाले कारोबारियों को उनका रुका हुआ धन प्राप्त होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष : आज काम के प्रति सजग रहने वाले लोगों को आगे अवसर मिलेंगे. ऑफिस के कार्य प्लानिंग को बिगाड़ सकते हैं. छुट्टी न मिलने पर निराश न हों. कारोबारी गड़े मुर्दे न उखाड़ें, ऐसा करने से हानि हो सकती है. युवाओं को कला के क्षेत्र में अच्छे अवसर प्राप्त होंगे.


वृष : इस राशि के डेटा से जुड़े कार्य करने वालों को सजग रहना होगा. डेटा सिक्योरिटी का पुख्ता इंतजाम रखना होगा. व्यापार में परिश्रम का स्थान तो है किंतु अनुभव अति महत्वपूर्ण है. कई दिक्कतें अनुभव के आधार पर सुलझ जाती हैं. युवाओं को अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. उन्हें इन अवसरों में से अपने लिए श्रेष्ठ का चयन कर आगे बढ़ना है. अभिभावक बच्चों को केवल किताबी ज्ञान न दें बल्कि उन्हें संस्कारों का पाठ भी पढ़ाएं. आज आलस त्याग कर योग व्यायाम को दिनचर्या में शामिल करें. आपके घर पर मेहमानों का आगमन होगा, जिससे मन खुश रहेगा. 


मिथुन : इस राशि के लोग अपनी हठ के चलते किसी का भी दिल दुखा सकते हैं. कीटनाशक का व्यापार करने वालों की बिक्री अपेक्षा से कुछ अधिक होगी. बॉस की बातों पर तीखी प्रतिक्रिया बिल्कुल भी न दें. युवाओं को विवाद करने वाली संपत्ति से दूरी बनाकर रखनी होगी. ऐसी संपत्ति में पैसा लगाने से आपका पैसा भी फंस सकता है. घर के माहौल को हल्का रखें. घरेलू सामान की खरीदारी करना लाभकारी रहेगा. देर तक झुक कर काम करने से गर्दन में दर्द की आशंका है.


कर्क : इस राशि के लोग नौकरी कर रहे हैं तो वहां जल्दबाजी बिल्कुल भी न करें. जल्दबाजी उन्हें आर्थिक नुकसान भी करा सकती है. स्टील के व्यापारियों के मुनाफा कमाने की स्थिति बन रही है. युवा कोई भी कार्य समय पर और जिम्मेदारी के साथ पूरा करें. कार्य करने में देरी हो गई तो कोई फायदा नहीं होगा. हर काम के लिए परिवार पर बोझ न बनें बल्कि खुद को सक्षम करें ताकि काम अपने दम पर कर सकें. जो लोग पेट के रोग से पीड़ित हैं उन्हें बहुत तला और मिर्च मसाले वाले भोजन से बचना चाहिए।


सिंह : इस राशि के विद्यार्थियों का काम में मन लगा रहेगा. ऐसे में उन्हें फोकस बनाकर काम करना चाहिए. इलेक्ट्रॉनिक सामानों की बिक्री तेजी से होगी, अच्छा मुनाफा कमाने की संभावना दिख रही है. युवा सुबह उठकर हनुमान जी के दर्शन करें और उनके समक्ष हनुमान चालीसा का पाठ करें तो कल्याण होगा. घर की नकारात्मक स्थितियां अब बदलाव की ओर संकेत दे रही हैं. पॉजिटिव वातावरण में ही काम बन पाते हैं. आंखों में खुजली और जलन होने की आशंका है. 


कन्या : इस राशि के लोगों को उच्चाधिकारी के संपर्क में रहना चाहिए. खर्चों को लेकर खास तौर पर सजग रहें. होटल रेस्टोरेंट के व्यापारियों को बड़ा मुनाफा हो सकता है. युवाओं के लिए अच्छा समय चल रहा है, इसका सदुपयोग करना चाहिए और अपने लक्ष्य पर फोकस करें. पूरे परिवार के साथ कहीं यात्रा करने जा रहे हैं तो यात्रा करते समय सजग रहें। पालतू जानवरों की सेवा करें. यदि घर में कोई पालतू जानवर नहीं है तो बाहर घरेलू जानवरों को भोजन पानी दें. 


तुला: इस राशि के लोगों को आज कठिन काम से पीछे हटने की जरूरत नहीं है. कारोबारियों का रुका हुआ धन प्राप्त होगा, लेकिन टेलीकम्युनिकेशन का बिजनेस करने वाले आज कुछ परेशान रह सकते हैं. अपने से बड़ों को जवाब देना युवाओं को मुश्किल में डालेगा, इसलिए अपने से बड़ों से सम्मान के साथ बात करें. परिवार में अपने भाई-बहनों को धैर्य रखने की सलाह दें. धैर्य से बहुत सी परेशानियों से मुक्ति मिल जाती है. एलर्जी और रिएक्शन होने की आशंका है इसलिए डॉक्टर से सलाह लेना ही बेहतर रहेगा. 


वृश्चिक :  वृश्चिक राशि के नौकरी करने वालों को ऑफिस में सभी के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा. व्यापार में किसी तरह से सेंध लग सकती है, हर तरह से अलर्ट रहने की जरूरत है. मनोरंजन के लिए युवा किसी का मजाक न उड़ाएं.


धनु : इस राशि के लोग खुद पर नियंत्रण रखें अन्यथा मजाक के पात्र बन जाएंगे, जो भी बोलें सोच समझ कर बोलें. व्यापार में यदि कई पार्टनर हैं तो किसी भी मामले में कदम उठाने से पहले उन सभी की सलाह पर गौर करना होगा. युवाओं को यातायात नियमों का पालन करना चाहिए क्योंकि उसके उल्लंघन पर जुर्माना भरना पड़ेगा. आपकी कन्या विवाह योग्य है और उसका विवाह नहीं हो रहा है तो इस समय रिश्ता खोजना चाहिए, बात बन सकती है. विद्यार्थी वर्ग के लिए आज का दिन मुश्किलों से भरा है, पढ़ाई करने में कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है. 


मकर : इस मकर राशि के लोगों को विदेशी कंपनियों से अच्छे ऑफर मिलेंगे. नौकरी में स्थानांतरण की संभावना भी लग रही है. कारोबारियों को ग्राहकों की मांग को सर्वोपरि रखना होगा, बुटीक या कॉस्मेटिक व्यापार में लाभ दिख रहा है. युवा वर्ग बातों को पूरा सुने बिना बीच में न काटें. युवाओं को दिमाग में परेशानी को स्थान नहीं देना है. हृदय रोगियों को स्वास्थ्य में आराम मिलेगा किंतु लापरवाही बिल्कुल भी नहीं करनी चाहिए. 


WATCH LIVE TV 



कुंभ : इस राशि के लोग खुद को भावनात्मक रूप से कमजोर न पड़ने दें. उच्चाधिकारियों को आपसे उम्मीदें हैं, उनको निराश न करें. कारोबारियों के काम में रुकावटें आएंगी. ऐसे में आने वाले दिनों की योजना तैयार कर लेनी चाहिए. रिकवरी का काम करने वालों को मुनाफा मिल सकता है. चोट लगने की आशंका है. वाहन चलाते समय या यात्रा करते समय बहुत ही सजग रहने की जरूरत है. विवादित मामलों में सजग रहें. कोर्ट कचहरी तक की आशंका है इसलिए इस स्थिति को अवॉइड करने का प्रयास करें. 


मीन : इस राशि के लोगों को मानसिक रूप से एक्टिव रहना होगा. करियर संबंधी दिक्कतें अब ठीक होंगी, ऑफिस के कार्यों में जल्दबाजी न करें. रियल एस्टेट का बिजनेस करने वाले कानूनी मामलों को लेकर सजग रहें. कार्यों में रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है. तकलीफ अधिक होने पर इलाज कराएं. लाभ के प्रति फोकस बनाए रखना होगा.