पीयूष गौड़/गाजियाबाद: गाजियाबाद में आवास विकास प्राधिकरण ने बिल्डरों के खिलाफ आरसी नोटिस जारी कर दिया है. बिल्डरों पर आवास विकास का बड़ी मात्रा में बकाया है, जिसे वह काफी समय से नोटिस देने के बाद भी नहीं चुका रहे हैं. आवास विकास प्राधिकरण ने नोटिस के बाद दोबारा भी नोटिस जारी किए, जिसके बाद कोई कार्रवाई होती न देख आरसी जारी कर दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढें: Weather Update: दिल्ली-NCR में लगातार हो रही बारिश से तापमान में आई गिरावट, जानें कहा पहुंचा मानसून


आवास विकास के सहायक आवास आयुक्त के अनुसार आवास विकास का इन बिल्डरों पर 5 अरब रुपये से अधिक का बकाया बाकी है, जिसके लिए बार-बार नोटिस जारी करने के बाद भी बिल्डर कोई राशि चुकाने को तैयार नहीं है, कुछ बिल्डर बकाया के खिलाफ कोर्ट भी पहुंचे हैं, ऐसे में इन बिल्डरों के यहां अपने मकान और दुकान खरीद चुके ग्राहकों पर भी संकट आ सकता है.क्योंकि बिल्डर ने अभी तक जमीन की खरीद के लिए जरूरी पैसे का भुगतान नहीं किया है.



यदि बिल्डर पैसे नहीं दे रहा था तो उसे अपनी संपत्ति ग्राहकों को बेचने की अनुमति कैसे दी गई. कहीं ना कहीं यह सवालिया निशान प्राधिकरण की कार्यशैली पर भी लगता है. उन संपत्तियों पर संपत्ति धारकों को एनओसी और रजिस्ट्री की अनुमति कैसे दी गई. लोग अपनी जीवन भर की कमाई लगाकर अपने लिए संपत्ति अर्जित करते हैं. वहीं बिल्डर और प्राधिकरण की गलती ग्राहकों के लिए नासूर बन जाती है. ऐसे में प्राधिकरण संपत्ति धारकों के हितों की बात कर अपना पल्ला झाड़ता दिखाई दे रहा है.


WATCH LIVE TV