Mahendragarh News: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड (Haryana School Education Board) के दसवीं के परीक्षा परिणाम (10th Result) घोषित हुए है. जिसमें महेंद्रगढ़ के गांव नांगल माला में सरकारी स्कूल का दसवीं का परीक्षा परिणाम खराब आने से ग्रामीणों में काफी रोष दिखाई पड़ रहा है. आज नाराज ग्रामीणों ने स्कूल की तालाबंदी ही कर दी. जिस पर गांव सरपंच और एसएमसी के सदस्य  मौके पर पहुंचे. जहां आगे चलकर स्कूल में अच्छी पढ़ाई और एक्सट्रा क्लासेस का आश्वासन देकर ताला खुलवाया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें कि इस सरकारी स्कूल में दसवीं कक्षा में कुल 10 बच्चे परीक्षा में बैठे थे. जिनमें से केवल एक ही बच्चा पास हो पाया है, 6 कि कंपार्टमेंट आई है और तीन फैल हो गए है. वहीं जबकि 10 में से 9 बच्चे गणित के पेपर में फैल है. जिससे ग्रामीणों में काफी रोष दिखाई पड़ रहा है. इसी को लेकर बच्चों के परिजनों ने स्कूल में ताला लगा दिया और जमकर विरोध किया. 


ये भी पढ़ें: Delhi Crime: चेसिस और इंजन नंबर बदलकर बदमाशों को बेचीं चोरी की 4000 गाड़ियां, इनामी अपराधी गिरफ्तार


स्कूल के प्रधानाचार्य ने बताया कि इस स्कूल में पिछले काफी समय से गणित और विज्ञान के अध्यापक का पद खाली थी, जिस पर पिछले साल सितंबर में ही गणित के मास्टर की नियुक्ति की गई थी. परीक्षा में समय कम बचा था, जिसकी वजह से बच्चों की पढ़ाई कम हुई और यह परिणाम आया है. साथ ही उन्होंने कहा कि हम आगे से बच्चों को एक्स्ट्रा क्लासेज लगाकर कड़ी मेहनत से पढ़ाई करवाएंगे, जिससे आगे बच्चों का परिणाम अच्छा आ सके.


एसएमसी (विद्यालय प्रबंधन समिति) प्रधान जयकुमार ने बताया कि दसवीं का रिजल्ट खराब आने से आज ग्रामीणों ने स्कूल की तालाबंदी की थी. जिस पर हम मौके पर पहुंचे और आगे से स्कूल में अच्छी पढ़ाई और एक्सट्रा क्लासेस का आश्वासन देकर ताला खुलवाया है.


Input: कर्मवीर सिंह