विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को एक बार फिर अनदेखा किया गया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज में एक बार फिर संजू सैमसन जगह बनाने में नाकाम रहे हैं. अजीत अगरकर की अगुवाई वाली BCCI की सेलेक्शन कमिटी ने संजू सैमसन को टीम न चुनकर ईशान किशन और जितेश शर्मा जैसे विकेटकीपर बल्लेबाज को टीम तरजीह दी गई है. संजू सैमसन ने भारतीय टीम में डेब्यू साल 2015 में किया था. तब से लेकर अब तक संजू ने सिर्फ और सिर्फ 37 मुकाबले खेले है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टीम से लगातार हो रहे है अंदर बाहर 
भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. संजू सैमसन ने अपना आखिरी टी20 मुकाबला आयरलैंड के खिलाफ इसी साल अगस्त के महीने में खेला था. संजू ने अपने आखिरी मुकाबले में 26 गेंदों में 40 रन की पारी खेली थी. उस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और 1 छक्का निकला था.


ये भी पढें: Gautam Gambhir: 6 साल बाद KKR टीम के साथ दिखाई देंगे गौतम गंभीर , लखनऊ की टीम को लगा बड़ा झटका


संजू सैमसन ने भारत के लिए साल 2015 में इंटरनेशनल करियर की शुरूआत की. संजू सैमसन ने पिछले 8 साल में भारतीय टीम के लिए सिर्फ 37 मुकाबले ही खेले हैं.  उनके इतने मैच खेलने की शायद बड़ी वजह ये भी हैं कि वह इंटरनेशनल लेवल पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाए, क्योंकि उन्हें इंटरनेशनल टीमों के खिलाफ ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिलता. संजू सैमसन एक अच्छे बल्लेबाज के साथ-साथ एक अच्छे फील्डर भी हैं. वह फील्डिंग में भी टीम के लिए काफी अहम योगदान देते हैं.  वहीं भारतीय टीम में संजू सैमसन को टीम में जगह न देकर ईशान किशन और जितेश शर्मा को टीम में मौके दिए जा रहे हैं.


24 टी20 मैचों में हैं 374 रन
संजू सैमसन ने भारत के लिए खेले गए 13 वनडे मुकाबलों में 390 रन बनाए हैं, जिसमें 3 अर्धशतक शामिल हैं. वहीं संजू सैमसन ने 24 टी20 मुकाबलों में 374 रन बनाए हैं. टी20 इंटरनेशनल मैचों में संजू सैमसन केवल एक ही अर्धशतक लगा सके हैं. किसी भी खिलाड़ी के लिए टीम से बाहर होना काफी दर्दनाक होता है, क्योंकि एक बार बाहर होने के बाद खिलाड़ी का टीम में वापसी करना काफी मुश्किल होता है. एक टैलेंटेड खिलाड़ियों की मौजूदगी के कारण भारतीय टीम के सेलेक्शन में तगड़ा कम्पटीशन देखने को मिलता है.