Jind News: देश के कई राज्यों में इन दिनों जल प्रलय देखने को मिल रहा है. वहीं दूसरी तरफ कुछ राज्य ऐसे भी हैं, जहां लोग बारिश का इंतजार कर रहे हैं. हरियाणा के कई जिलों में इस साल औसत से कम बारिश हुई है. वहीं तेज धूप ने लोगों की परेशानी को और बढ़ा दिया है. जींद के उचाना कलां में लोग आसमान से बरसती आग से परेशान हैं, वहीं दूसरी और बिजली कटौती ने उनकी परेशानी और ज्यादा बढ़ गई है. किसानों का कहना है कि एक ओर जहां बारिश न होने की वजह से खेत में खड़ी उनकी फसल सूख रही है. वहीं बिजली की कटौती की वजह से वो सिंचाई भी नहीं कर पा रहे हैं. गुस्साए किसानों ने नारेबाजी करके प्रदर्शन की चेतावनी दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें- Delhi: मिन्नतें करते रहे विधायक, 50 साल पुरानी बिल्डिंग पर चला MCD  का बुलडोजर


जींद के उचाना कलां, खेडी मंसानिया गांव में बिजली की कटौती से गुस्साए किसानों का जत्था उचाना के पॉवर हाऊस पहुंचा. यहां पर किसानों ने बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए रोष प्रकट किया. किसानों ने कहा कि न तो बारिश हो रही है और न ही गांव में बिजली आ रही, जिसकी वजह से खेत में खड़ी धान की फसल सूख रही है. गुस्साए किसानो ने पावर हाउस में ताला लगाने व हाईवे जाम करने की भी चेतावनी दी. 


किसान राजेश ने कहा कि हम उचाना कलां से आए हैं. गांव में लाइट आठ घंटे आनी चाहिए, लेकिन केवल दो से ढ़ाई घंटे ही बिजली आ रही है. हमें आठ घंटे खेतों में बिजली चाहिए. बिजली विभाग हमें छह घंटे एक बार और दो घंटे एक बार बिजली देने का आश्वासन दे रहे है, हमें जो बिजली निगम ने शेड्यूल बनाया है उसके हिसाब से आठ घंटे लगातार बिजली चाहिए. एसडीओ कहते है कि बारिश नहीं हो रही इसलिए बिजली की समस्या है. दूसरे फीडर चल रहे हैं.


दूसरे किसान सतबीर तीन दिन से बिजली की समस्या से परेशान हैं. उनका कहना है कि दो घंटे मुश्किल से बिजली आती है. सभी किसान बिजली निगम में आए हैं, लेकिन यहां कोई कर्मचारी नहीं मिलै. यहां पर प्रशासन का कोई भी अधिकारी आकर हमारी समस्या का समाधान करे. हमारा समय शाम 4 बजे से रात 12 बजे तक का है, लेकिन 4 बजे बिजली आती है तो दो घंटे बाद चली जाती है. हमें इसका समाधान चाहिए. 


नरेंद्र एएससी 33केवी सब स्टेशन उचाना इंचार्ज ने बताय कि किसान एपी फीडर पर बिजली की समस्या को लेकर पहुंचे है. पिछले दो दिनों से पॉवर कट लग रहे हैं. ओवर लोडिंग की समस्या है. इसका समाधान ये है कि एपी की जो टाइमिंग है उसका शेड्यूल चेंज कर लगातार बिजली देंगे की कोशिश करेंगे. समय आठ घंटे का है, लेकिन 2 घंटे ही बिजली दे पा रहे हैं. 


इनपुट- गुलशन चावला