Delhi Kanwar Yatra 2024: सावन का पावन महीना चल रहा है और सावन में भगवान शिव के भक्त कांवड़ यात्रा (Kanwar Yatra) पर निकले हुए हैं. राजधानी दिल्ली में 2 अगस्त को सावन शिवरात्रि (Sawan Shivratri) है और इस दिन भगवान शिव को जल चढ़ाया जाता है. इसी को लेकर लगातार कांवड़ियों की भीड़ सड़कों पर देखी जा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली के ओखला फेस वन इलाके में कांवड़ियों की देखरेख और उनके ठहराव के लिए स्थानीय लोगों द्वारा कांवड़ियां राहत शिवि बनाए गए है. जहां पर भोले के भक्तों के लिए खाना-पीना, नहाना और साथ ही सोने की पूरी व्यवस्था की गई है. वहीं अगर किसी कांवड़िये को चोट लग जाती है तो उनके लिए फर्स्ट एड की व्यवस्था भी की गई है. वहीं इस दौरान राहत शिविर में पहुंचे कांवरियों ने बताया कि उन्होंने हरिद्वार से जल लेकर कावड़ यात्रा शुरू की है और दिल्ली पहुंचने में 7 से 8 दोनों का समय लगा. इस दौरान कांवड़ियों के आराम के लिए जगह-जगह अच्छी व्यवस्था की गई है.


ये भी पढ़ें: राजेंद्र नगर मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने लगाई सरकार को फटकार, पुलिस पर सवाल


वहीं ओखला फेस वन इलाके में बनाए गए राहत शिविर के आयोजक अमित कुमार ने बताया कि यह हमारा चौथा वर्ष है, जब हमने भगवान भोलेनाथ के भक्तों के लिए कांवड़ियां शिविर का आयोजन किया है. जहां भक्तों के लिए खाने, रहने, सोने और नहाने के लिए पूर्ण व्यवस्था की गई है. यहां भक्तों के लिए की किसी भी प्रकार कोई परेशानी न हो उसकी पूरी व्यवस्था की गई है. वहीं सुरक्षा की दृष्टि को देखते हुए यहां दिल्ली पुलिस का एक कांस्टेबल भी तैनात किया गया है. 


INPUT: HARI KISHOR SAH


लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।