Karnal News: करनाल में फूड सेफ्टी विभाग का घेवर और फिरनी बेचने वालों पर बड़ा एक्शन लिया. विभाग की टीम ने करीब तीन दर्जन स्टाल से फिरनी ओर घेवर के सैंपल लिए और ताबड़तोड़ छापेमारी की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सावन महीने में घेवर और फिरनी की मिठाई बहुत डिमांड में होती हैं. इन दिनों दुकानों के अलावा सड़कों के किनारे स्टॉल पर समालखा और पुंडरी की मशहूर फिरनी के नाम से दर्जनों स्थानों पर इन की बिक्री हो रही हैं. बीते सप्ताह रोहतक में घेवर खाने के बाद 50 से अधिक लोगों की हालत बिगड़ गई थी. इस घटना के बाद फूड सेफ्टी विभाग हरकत में आया है. विभाग की टीम ने ताबड़तोड़ छापेमारी करते हुए दुकानों और अस्थाई स्टालों से घेवर और फिरनी के करीब 3 दर्जन सैंपल लिए. 


ये भी पढ़ें: Delhi: राजेंद्र नगर हादसे पर CS ने आतिशी को सौंपी र‍िपोर्ट, जानें क्या सामने आया


फूड सेफ्टी विभाग की इस कार्रवाई में खुलासा हुआ कि समालखा और पुंडरी के नाम पर बेचा जा रहा घेवर और फिरनी करनाल की लोकल फैक्ट्रियों में तैयार हो होता है. इतना ही नहीं स्टॉल पर ये मिठाई बेच रहे दुकानदार इसके बनाने वाले को जानते तक नहीं है. 


विभाग के इस एक्शन से मिठाई बनाने वाले लोगो में अफरा-तफरी मच गई है. वहीं विभाग का कहना है कि जिन स्टॉल्स पर घेवर बेचा जा रहा है उनकी कंडीशन बेहद खराब मिली ओर ऐसे खाद्य सामग्री सेहत के लिए हानिकारक हो सकती हैं. विभाग के अधिकारी अमित चौहान ने बताया कि सैंपल जांच के लिए लैब भेजे जाएंगे और रिपोर्ट मिलने के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी. 


INPUT: KAMARJEET SINGH