Delhi Rajendra Nagar Incident: राजेंद्र नगर हादसे पर चीफ सेक्रेटरी ने आतिशी को सौंपी र‍िपोर्ट, जानें क्या सामने आया
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2360321

Delhi Rajendra Nagar Incident: राजेंद्र नगर हादसे पर चीफ सेक्रेटरी ने आतिशी को सौंपी र‍िपोर्ट, जानें क्या सामने आया

दिल्ली के ओल्ड राजिंदर नगर के कोचिंग सेंटर की बेसमेंट में पानी भर जाने के तीन छात्रों की मौत की मामला गरमाता जा रहा है. इसी कड़ी में दिल्ली की राजस्व मंत्री आतिशी ने मुख्य सचीव पर मामले की रिपोर्ट समय पर नहीं सौंपने के आरोप लगाए थे.

Delhi Rajendra Nagar Incident: राजेंद्र नगर हादसे पर चीफ सेक्रेटरी ने आतिशी को सौंपी र‍िपोर्ट, जानें क्या सामने आया

Delhi Rajendra Nagar News: दिल्ली के ओल्ड राजिंदर नगर के कोचिंग सेंटर की बेसमेंट में पानी भर जाने के तीन छात्रों की मौत की मामला गरमाता जा रहा है. इसी कड़ी में दिल्ली की राजस्व मंत्री आतिशी ने मुख्य सचीव पर मामले की रिपोर्ट समय पर नहीं सौंपने के आरोप लगाए थे. तो इस मामले में अब दिल्ली के मुख्य सचिव नेरश कुमार ने मंत्री आतिशी को जांच रिपोर्ट सौंपी है.

रिपोर्ट में लिखा है कि इस कोचिंग सेंटर ने जल निकासी प्रणाली को पूरी तरह से अवरुद्ध कर दिया है और इस प्रकार की घटनाओं से निपटने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा उपाय भी नहीं किए हैं. संस्थान में पार्किंग की पहुंच सीधे सड़क के संपर्क में है और भारी बारिश की स्थिति में पानी बरसाती नाले में जाने के बजाय सीधे इस पार्किंग क्षेत्र में प्रवेश करता है. सुरक्षा कर्मचारियों की ओर से कोई निगरानी नहीं थी, परिणामस्वरूप पानी निर्बाध रूप से पार्किंग क्षेत्र को पार करता है और बेसमेंट में प्रवेश करता है. जिससे तीन छात्रों की बहुमूल्य जान ले लेता है.

ये भी पढ़ें: Delhi Coaching Centre case: एक-दूसरे पर लापरवाही का ठीकरा फोड़ रहीं BJP और AAP

रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि क्षेत्र की नालियों की व्यवस्था के रखरखाव के लिए जिम्मेदार  करोल बाग जोन के अस‍िस्‍टेंट इंजीन‍ियर (एम1)/ केबीजेड को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. इसी के साथ ही जून‍ियर इंजीन‍ियर (एम-1)/केबीजेड की सेवाएं तत्काल समाप्त कर दी गई हैं. वहीं एग्‍जीक्‍यूट‍िव इंजीन‍ियर से घटना पर स्पष्टीकरण मांगने के लिए कारण बताओ नोटिस दिया गया है. 

बता दें कि इस मामले में कोचिंग सेंटर के मालिक समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. साथ ही सोमवार को कोर्ट ने पांचों आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. साथ ही दिल्ली की एलजी वीके सक्सेना में मृतक छात्रों के परिवार को 10-10 लाख रुपए सहायता राशि देने की भी घोषणा की है. 

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news