Burari DDA Demolition: दिल्ली के बुराड़ी केशव नगर में DDA की डेमोलेशन कार्रवाई पहले प्लाटों पर कार्रवाई शुरू फिर मकानों का होगा डेकोरेशन. इन मकानों में रहने वाले लोगों का दर्द इनकी आंखों से छलक रहा है और प्रशासन से काफी नाराज दिखाई दे रहे हैं. स्थानीय लोगों का आरोप है कि DDA मास्टर प्लान में नहीं आती केशव नगर की जमीन. इस वक्त केशव नगर में डेमोलेशन करने पहुंचा DDA का दस्ता और भारी पुलिस बल तैनात है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली के कई इलाकों में DDA विभाग द्वारा आज डेमोलेशन की कार्रवाई की जा रही है. क्योंकि दिल्ली में DDA 2041 मास्टर प्लान पर मामला तेजी से बढ़ रहा है. 2041 का DDA पर केंद्र सरकार गंभीरता से ले रही है और DDA के मास्टर प्लान में आने वाली जमीनों को रिकवर कर रही है. आज बुराड़ी के केशव नगर में DDA का एक दस्ता पहुंचा, जिसमें आला अधिकारी मौजूद रहे. वह कई थानों की पुलिस सुरक्षा एजेंसियों के जवान केशव नगर पहुंचे और डेमोलेशन की प्रक्रिया पर काम शुरू किया गया.



इसी के साथ केशव नगर इलाके में घरों में रहने वाले लोगों का आरोप है कि यह जमीन DDA के अंतर्गत नहीं आती और यह जमीन पर रहने वाले लोग करीब 30 साल से यहां रह रहे हैं. यहां बिजली पानी और गैस की पाइप लाइन भी मौजूद है. तमाम तरह की सुविधाएं यहां सरकार की तरफ से मुहैया कराई गई हैं, लेकिन फिर भी DDA जबरन इनके मकानों का डेमोलेशन करने के लिए पहुंची है. DDA के दस्ते ने पहले निर्माणाधीन नई कॉलोनी का डेमोलेशन किया और फिर कुछ मकानों को तोड़ा.


इसके बाद इलाके की तरफ बुलडोजर मुड़ा तो इलाके में रहने वाले लोगों ने उसका पुरजोर विरोध किया और डेमोलेशन को रुकवाने के लिए DDA द्वारा किए जाने वाले कार्य लेकर लोग रो रहे हैं बिल्क सरकार को कोस रहे हैं. बता दें कि लगातार बुराड़ी में अवैध कॉलोनी काटने का कार्य अभी लगातार जारी है और DDA के मास्टर प्लान में जो आने वाली जमीने है उन जमीनों पर अवैध रूप से बसाई जा रही है.


नई कॉलोनी पर DDA की तरफ से कोई सख्त कार्रवाई नहीं की जा रही है, लेकिन जो पुरानी कॉलोनी बस चुकी हैं उन पर DDA की तरफ से लगातार डेमोलेशन किया जा रहा है जिसकी कार्रवाई से स्थानीय लोग बेहद नाराज हैं.


(इनपुटः नसीम अहमद)