Sun Transit Kharmas 2022: हिंदू धार्म के अनुसार, जब सूर्य देव धनु राशि में प्रवेश करते हैं तो इस काल को खरमास के नाम से बुलाया जाता है. खरमास के दौरान सभी मांगलिक कार्यों पर रोक लग जाती है, जैसेः- विवाह, मुंडन और गृह प्रवेश आदि. क्योंकि सूर्य देवता को ग्रहों का राजा माना जाता है, जिसका प्रभाव हर राशि वाले जातकों के जीवन पर देखने को मिलता है. इस साल खरमास 16 दिसंबर, 2022 यानी कल से शुरू होने जा रहा है. तो वहीं, धनु सक्रांति और खरमास के दिन एक विशेष योग का भी निर्माण होने जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ज्योतिषियों के अनुसार, जैसे ही सूर्य देव धनु राशि में प्रवेश करेंगे तो बुधादित्य योग का निर्माण होगा. इस समय बुधादित्य योग के कारण खरमास में राशियों को विशेष फल प्रदान होगा. तो चलिए जानते हैं कि खरमास का किन-किन राशियों पर कैसा प्रभाव पड़ने वाला है.


मेष राशिफलः खरमास के दिन मेष राशि वाले जातकों के नवम भाग में बुधादित्य योग बन रहा है, इस समय मेष राशि वाले जातकों को विशेष फल भी प्राप्त होंगे. इस राशि वाले लोगों की कुंडली में इस समय धन के योग बनेंगे. लंबे समय से चल रही परेशानियों से छुटकारा मिलेगा.


वृषभ राशिफलः खरमास में वृषभ राशि वाले जातकों के अष्टम भाव में बुधादित्य योग बन रहा है. अष्टम भाव को आयु और रहस्य का भाव कहा जाता है. इस राशि वाले जातकों को पैतृक संपत्ति मिलने की संभावना है. इसी के साथ धन के प्राप्त करने के नए योग बन रहे हैं. साथ ही सेहत का खास ख्याल रखें.


मिथुन राशिफलः खरमास में मिथुन राशि वाले जातकों सप्तन भाव में बुधादित्य योग का निर्माण हो रहा है. इसके बदलाव से वैवाहिक जीवन में सुधार होगा.


कर्क राशिफलः खरमास में कर्क राशि वाले जातकों के लिए काफी शुभ माना जा रहा है. मगर अपने शत्रुओं से सावधान रहे. ये समय करियर के लिए अच्छा है.


सिंह राशिफलः खरमास में सिंह राशि वालों के पांचवे भाव में बुधादित्य योग बन रहा है. इन दिनों वैवाहिक जीवन में दिक्कतें आ सकती है. प्रेम संबंधों के लिए यह समय काफी अच्छा है.


कन्या राशिफलः खरमास कन्या राशि के चौथे भाव में बुधादित्य योग का निर्माण हो रहा है. कन्या राशि वाले जातकों आर्थिक लाभ प्राप्त होगा.


तुला राशिफलः खरमास तुला राशि वालों के तीसरे भाव में बुधादित्य योग का निर्माण हो रहा है. इस राशि के जातकों को हर कार्य में सफलता मिलेगी. शत्रुओं का सामना डट कर करेंगे.


वृश्चिक राशिफलः खरमास वृश्चिक राशि वालों के बुधादित्य योग धन भाव में बन रहा है. यह वक्त इस राशि वाले जातकों के लिए काफी अच्छा है. इन दिनों आपके लिए आय के नए मार्ग खुलेंगे.


धनु राशिफलः खरमास धनु राशि वालों के लग्न भाव में बुधादित्य योग का निर्माण हो रहा है. धनु राशि वाले जो भी कार्य करेंगे उन्हें उस कार्य में सफलता प्राप्त होने वाली है.  


मकर राशिफलः खरमास मकर राशि वालों के बारहवें भाग में बुधादित्य योग का निर्माण हो रहा है. इस राशि वाले लोगों को इन दिनों खर्चों पर थोड़ा नियंत्रण रखना चाहिए.


कुंभ राशिफलः खरमास कुंभ राशि वालों के बुधादित्य योग उनके लाभ भाव में बन रहा है. कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा. आने वाले दिनों में प्रमोशन मिल सकता है.


मीन राशिफलः खरमास मीन राशि के कर्म भाव में बुधादित्य योग का निर्माण हो रहा है. इस दौरान आपको कार्यक्षेत्र में तरक्की मिलेगी. लीडरशिप के योग बन रहे हैं.