Bishnoi Community: शुक्रवार को बिश्नोई समुदाय ने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान और उनके पिता सलीम खान के पुतले जलाकर विरोध प्रदर्शन किया. उन्होंने यह प्रदर्शन सलीम खान हाल ही में किए गए बयान को लेकर किया. उन्होंने बयान में कहा था कि सलमान काले हिरण के शिकार के मामले में निर्दोष थे. भले ही सलमान को आरोपों से मुक्त कर दिया गया है, लेकिन बिश्नोई समुदाय उनसे शिकार की घटना के लिए माफी मांगने को कह रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिश्नोई समाज ने दी आंदोलन की चेतावनी
 सलीम खान ने कहा कि उनके बेटे ने काले हिरण का शिकार नहीं किया, जिससे समुदाय और नाराज हो गया. बिश्नोई धर्म स्थापना दिवस मनाने के लिए प्रदर्शनकारी जोधपुर के विभिन्न इलाकों में एकत्र हुए. समुदाय के सदस्यों ने सवाल किया कि अगर सलमान वास्तव में निर्दोष हैं तो उन्हें दिल्ली, मुंबई और जोधपुर के वकीलों की क्या जरूरत है. उन्होंने सलमान खान को चेतावनी दी कि अगर वह माफी नहीं मांगते हैं, तो सनातन हिंदू समाज उनके खिलाफ आंदोलन शुरू करेगा. बिश्नोई समुदाय ने बताया कि सलीम खान का अपने बेटे की बेगुनाही का दावा भ्रामक है.


ये भी पढ़ें: दिल्ली पुलिस ने दिलजीत दोसांझ और राधा स्वामी सत्संग के लिए जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी


लॉरेंस की धमकी के बाद से ही पुलिस ने बढ़ा रखी है सुरक्षा
आईएएनएस के अनुसार, उन्होंने कहा कि हम बिश्नोई हैं, हम किसी को यूं ही बदनाम नहीं करते. 26 साल पहले जब इस केस में मामला दर्ज हुआ था, तब बिश्नोई समाज के तत्कालीन विधायक समेत कई गणमान्य लोग मौजूद थे. सलीम खान गलत बयान देकर लोगों को गुमराह नहीं कर सकते. सलीम खान के बयान से पूरा समाज आहत हुआ है. हम काला हिरण मामले में न्याय सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे. हम सड़कों पर उतरकर भी विरोध करेंगे. उन्होंने यह भी बताया कि सलमान खान को धमकी देने वाला गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई उनके समुदाय से है और बिश्नोई परंपरा के 29 नियमों का पालन करता है. लॉरेंस बिश्नोई की धमकियों के बाद मुंबई पुलिस ने सलमान खान की सुरक्षा बढ़ा दी है, जिसका भाई अनमोल बिश्नोई हाल ही में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या सहित आपराधिक गतिविधियों में शामिल है.12 अक्टूबर को दशहरा मनाते समय सिद्दीकी की तीन हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.