Delhi News: नई दिल्ली में कुवैत राज्य के दूतावास ने स्थानीय रूप से कार्यरत एक कर्मचारी से जुड़ी कथित उत्पीड़न की घटना की हाल ही में मीडिया में आई खबरों के बारे में स्पष्टीकरण जारी किया है. बयान में मामले से जुड़े विवरणों को संबोधित करते हुए इस बात पर जोर दिया गया है कि इसमें कोई भी कुवैती नागरिक शामिल नहीं था. दूतावास के आधिकारिक बयान के अनुसार, "कथित आरोपी और शिकायतकर्ता दोनों ही भारतीय नागरिक हैं और इस मामले में कोई भी कुवैती नागरिक शामिल नहीं है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

70 वर्षीय कर्मचारी पर लगाथा छेड़छाड़ का आरोप
यह स्पष्टीकरण उन रिपोर्टों के जवाब में आया है, जिनमें कहा गया था कि दूतावास में कार्यरत 20 वर्षीय हाउसकीपिंग स्टाफ सदस्य के साथ कथित तौर पर छेड़छाड़ करने के आरोप में 70 वर्षीय कर्मचारी को गिरफ्तार किया गया था. मीडिया रिपोर्टों ने संकेत दिया था कि मल्टी टास्किंग स्टाफ के सदस्य के रूप में कार्यरत 70 वर्षीय कर्मचारी पर उस युवा कर्मचारी के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया गया था, जो फरवरी 2024 से दूतावास में काम कर रहा है. कथित तौर पर इस घटना के कारण आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया, और पुलिस मामले की सक्रिय रूप से जांच कर रही है.


ये भी पढ़ें: Haryana: चुनाव से पहले कांग्रेस विधायक राव दान सिंह के घर पर रेड, 1392 करोड़ की धोखाधड़ी से जुड़ा है मामला


दूतावास ने स्पष्ट किया कि शिकायतकर्ता दूतावास द्वारा हाउसकीपिंग कर्तव्यों के लिए नियुक्त एक आउटसोर्सिंग कंपनी के मल्टी टास्किंग स्टाफ का हिस्सा है. बयान में पुष्टि की गई, शिकायतकर्ता अभी भी नियमित काम करने के लिए हमेशा की तरह दूतावास में रिपोर्ट कर रहा है. दूतावास ने यह भी बताया कि मामले की फिलहाल पुलिस द्वारा जांच की जा रही है और वे आगे की कार्रवाई करने से पहले जांच के नतीजे या किसी अदालती निर्देश का इंतजार कर रहे हैं. बयान में कहा गया, चूंकि मामला पुलिस को बताया गया था, इसलिए पुलिस ने शिकायतकर्ता और आरोपी दोनों से संपर्क किया और मामले की जांच करने के लिए उन्हें दूतावास के बाहर बुलाया.