Amanatullah Khan News: कोर्ट ने अमानतुल्लाह खान को 4 दिन की ED की रिमांड पर भेजा

रेनू अकर्णिया Mon, 02 Sep 2024-11:42 pm,

Amanatullah Khan News: ED ने अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार करने के बाद कोर्ट में पेश किया. ED ने कोर्ट को बताया कि अमानतुल्लाह खान की अग्रिम जमानत अर्जी पहले ही निचली अदालत से SC तक खारिज हो चुकी है. ED ने कहा कि अमानतुल्लाह को 14 समन जारी किए गए थे, लेकिन वो सिर्फ बार पूछताछ के लिए पेश हुए.

Amanatullah Khan News: ED ने अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार करने के बाद कोर्ट में पेश किया. ED ने कोर्ट को बताया कि अमानतुल्लाह खान की अग्रिम जमानत अर्जी पहले ही निचली अदालत से SC तक खारिज हो चुकी है. ED ने कहा कि अमानतुल्लाह को 14 समन जारी किए गए थे, लेकिन वो सिर्फ बार पूछताछ के लिए पेश हुए. वो भी SC के कहने पर ईडी ने कहा कि- अपराध से अर्जित आय का इस्तेमाल मनी लॉन्ड्रिंग के जरिये संपत्ति खरीदने के लिए किया गया. इसके लिए बड़ी मात्रा में कैश का इस्तेमाल किया गया. अमानतुल्लाह खान ने जांच को गुमराह करने का प्रयास भी किया. ED ने अमानतुल्लाह खान की 10 दिनों की रिमांड की मांग की. ED ने कहा कि अमानतुल्लाह का अब तक का रवैया जांच में सहयोग का नहीं रहा है. उनको कस्टडी में लेकर पूछताछ जरूरी है.

 

 

 

 

 

नवीनतम अद्यतन

  • Paralympics 2024: भाला फेंक फाइनल में हरियाणा के सुमित अंतिल ने जीता गोल्ड, बनाया पैरालंपिक रिकॉर्ड
    पुरुषों की भाला फेंक एफ-64 फ़ाइनल में हरियाणा के सुमित अंतिल ने 70.59 मीटर के पैरालंपिक रिकॉर्ड के साथ अपना लगातार दूसरा स्वर्ण पदक जीता. 

  • Amanatullah Khan News: मानतुल्लाह खान को कोर्ट ने 4 दिन ED की रिमांड पर भेजा 

  • Barmer Fighter Plane Crash: बाड़मेर एयरफोर्स का फाइटर प्लेन क्रैश, मौके पर बड़े अधिकारी 
    राजस्थान के बाड़मेर में एयरफोर्स का फाइटर प्लेन क्रैश, प्लेन हादसे में पायलट सुरक्षित है. उत्तरलाई एयरबेस से कुछ दूरी पर हादसा हुआ है. पुलिस व फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची. उत्तरलाई एयरबेस से एयरफोर्स अधिकारी, पुलिस अधीक्षक नरेंद्र सिंह मीणा भी मौके पर पहुंचे.
  • Haryana Assembly Election: जेजेपी कल शाम तक उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी करेगी
    हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री और जेजेपी नेता दुष्यन्त चौटाला का कहना है कि पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) और सलाहकार बोर्ड की बैठक बुलाई गई थी. बैठक में पार्टी के घोषणापत्र के विभिन्न बिंदुओं जैसे मुआवजा बढ़ाने को अंतिम रूप दिया गया. किसानों की क्षतिग्रस्त फसलों के लिए 15,000 रुपये प्रति एकड़ से 25,000 रुपये प्रति एकड़. पार्टी की सरकार बनने के बाद, हरियाणा के संस्थानों में शिक्षण में 50% पद महिलाओं के लिए आरक्षित होंगे. हरियाणा विधानसभा चुनाव कल देर शाम तक पार्टी उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करेगी. 

     

  • Haryana Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी मुख्यालय में बीजेपी की बैठक चल रही है

  • Narendra Modi News: हरियाणा के दो पैरालंपियन को पीएम नरेंद्र मोदी ने दी जीत की बधाई 

  • Haryana Assembly Election: दिल्ली में हुई हरियाणा कांग्रेस CEC की बैठक, 90 में से 49 सीटों पर हुई चर्चा

     

  • Amanatullah Khan: AAP विधायक अमानतुल्लाह खान की 10 दिन की ईडी रिमांड की मांग पर राउज एवन्यू कोर्ट ने आदेश सुरक्षित रखा. थोड़ी देर में कोर्ट आदेश सुनाएगा.

     

  • Delhi News: भाजपा के संगठन पर्व सदाशयता अभियान 2024 के शुभारंभ पर क्या बोले पीएम मोदी

  • Delhi News: बीजेपी के संगठन पर्व सदाशयता अभियान 2024 के शुभारंभ पर केंद्रीय मंत्रियों और बीजेपी कार्यकर्ताओं और नेताओं ने पीएम नरेंद्र मोदी का स्वागत किया.

  • Haryana Assembly Election: हरियाणा कांग्रेस की 30-40 सीटों पर आज लगेगी CEC मुहर 
    हरियाणा विधानसभा की करीब 30 से 40 सीटों पर आज कांग्रेस CEC में मुहर लगेगी. कल शाम 4 बजे हरियाणा को लेकर CEC की बैठक फिर होगी.

  • Amanatullah Khan News: ED ने अमानतुल्लाह खान को कोर्ट में किया पेश, 10 दिनों की रिमांड की मांग
    ED ने अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार करने के बाद कोर्ट में पेश किया. ED ने कोर्ट को बताया कि अमानतुल्लाह खान की अग्रिम जमानत अर्जी पहले ही निचली अदालत से SC तक खारिज हो चुकी है. ED ने कहा कि अमानतुल्लाह को 14 समन जारी किए गए थे, लेकिन वो सिर्फ बार पूछताछ के लिए पेश हुए. वो भी SC के कहने पर ईडी ने कहा कि- अपराध से अर्जित आय का इस्तेमाल मनी लॉन्ड्रिंग के जरिये संपत्ति खरीदने के लिए किया गया. इसके लिए बड़ी मात्रा में कैश का इस्तेमाल किया गया. अमानतुल्लाह खान ने जांच को गुमराह करने का प्रयास भी किया. ED ने अमानतुल्लाह खान की 10 दिनों की रिमांड की मांग की. ED ने कहा कि अमानतुल्लाह का अब तक का रवैया जांच में सहयोग का नहीं रहा है. उनको कस्टडी में लेकर पूछताछ जरूरी है.

     

  • Delhi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा के संगठन पर्व, सदाशयता अभियान 2024 के शुभारंभ के लिए भाजपा मुख्यालय विस्तार कार्यालय पहुंचे 

  • Paralympic 2024: भारतीय शटलर नितेश कुमार ने पुरुष एकल एसएल3 पैरा-बैडमिंटन में स्वर्ण पदक जीता

  • Amanatullah Khan: अमानतुल्लाह खान को लेकर राऊज एवेन्यु कोर्ट पहुंची ED 

  • Arvind Kejriwal: अरविंद केजरीवाल की याचिका हाईकोर्ट ने की खारिज 
    दिल्ली हाईकोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की याचिका खारिज की. केजरीवाल ने निचली अदालत में बीजेपी नेता राजीव बब्बर की ओर से दायर मानहानि मुकदमे को रद्द करने की मांग की है. निचली अदालत में दायर याचिका के मुताबिक केजरीवाल ने भाजपा पर आरोप लगाया था कि उसने दिल्ली में मतदाता सूची से अग्रवाल मतदाताओं के नाम काटवा दिए हैं. एक संवैधानिक पद पर रहते हुए केजरीवाल की ओर से की गई ऐसी टिप्पणी के चलते पार्टी की छवि खराब हुई है.

  • Swati Maliwal  Assault Case: SC से बिभव कुमार को मिली जमानत

  • Rajender Nagar Coaching Case: राजेंद्र नगर कोचिंग मामले के आरोपी 4 दिन की CBI हिरासत में 
    CBI ने राजेंद्र नगर के Rau’s IAS एकेडमी के बेसमेंट में हुई तीन मौतों की जांच में चार आरोपियों को चार दिन की पूछताछ के लिए हिरासत में लिया. हिरासत में लेने के लिए CBI ने अदालत में बताया कि Rau’s एकेडमी बिना Fire Safely Certificate के चल रही थी और दिल्ली हाईकोर्ट ने इस पर संज्ञान लिया था, जिसके बाद करोल बाग जोन MCD के डिप्टी कमिश्नर ने अगस्त 2023 को Show Cause Notice(SCN) भी जारी किया था. जिसके जवाब में एक साल बाद यानी जुलाई 2024 में Fire Safety Certificate जमा कराया गया. यानी तब तक यारी चीजें मैनेज कर ली गई थी.

     

  • Haryana Assembly Election: सिरसा में JJP की पीएसी और सलाहकार समिति की संयुक्त बैठक 

  • Amanatullah Khan News: आप सांसद संजय सिंह ने पार्टी नेता अमानतुल्ला खान की गरफ्तारी के बाद उनके परिवार से मुलाकात की

  • Vaishno Devi Landslide: श्री माता वैष्णो देवी भवन मार्ग पर हई लैंडस्लाइड में 2 की मौत

  • Vaishno Devi Landslide: श्री माता वैष्णो देवी भवन मार्ग पर लैंडस्लाइड, एक घायल 
    श्री माता वैष्णो देवी भवन मार्ग पर पंछी हेलीपैड के पास भूस्खलन हो गया है, जिससे श्रद्धालुओं के फंसे होने की आशंका और एक घायल है. माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड द्वारा राहत और बचाव का कार्य जारी है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link