Delhi-NCR Haryana Live Updates: दिवाली के बाद और ज्यादा जहरीली हुई Delhi-NCR की हवा, AQI पहुंचा 300 के पार

दिव्या अग्निहोत्री Tue, 25 Oct 2022-10:02 am,

Delhi Air Pollution: दिवाली में हुई आतिशबाजी की वजह से Delhi-NCR में प्रदूषण 10 गुना कर बढ़ गया है. CPCB के अनुसार राजधानी में सुबह औसत AQI 326 `बेहद खराब` श्रेणी में दर्ज किया गया. वहीं नोएडा में AQI- 318, गाजियाबाद का AQI- 280 गुरुग्राम का AQI- 314 दर्ज किया गया.

Delhi-NCR Haryana Live Updates: राजधानी दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए दिवाली में पटाखों के भंडारण और बेचने पर रोक लगाई गई थी. साथ ही पटाखे फोड़ने पर 3 महीने की जेल और 200 रुपये जुर्माने का प्रवधान किया गया था. बावजूद इसके दिल्ली में देर रात तक जमकर आतिशबाजी हुई. पटाखों की वजह से Delhi-NCR में प्रदूषण 10 गुना कर बढ़ गया है. CPCB के अनुसार राजधानी में सुबह औसत AQI 326 'बेहद खराब' श्रेणी में दर्ज किया गया. वहीं नोएडा में AQI- 318, गाजियाबाद का AQI- 280 गुरुग्राम का AQI- 314 दर्ज किया गया.   


 

नवीनतम अद्यतन

  • दिवाली के अगले दिन पिछले 5 सालों में सबसे कम रहा प्रदूषण

     

  • दिवाली पर सामने आई आगजनी की घटनाएं, फायर डिपार्टमेंट को आए 200 से ज्यादा कॉल
    दिवाली के त्योहार के बीच राजधानी में कई जगहों पर आग लगने की घटनाएं भी सामने आईं. फायर डिपार्टमेंट को दिवाली की रात 200 से ज्यादा जगहों पर आग लगने की जानकारी मिली. रोहिणी स्थित प्रशांत विहार के एक रेस्टोरेंट, टिकरी बॉर्डर सहित कई जगहों से आग लगने की खबरें सामने आईं. दमकल विभाग की मुस्तैदी की वजह से समय रहते इन पर काबू पा लिया गया.    

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link