Arvind Kejriwal: कोर्ट में सीबीआई बोली झूठ बोल रहे हैं केजरीवाल, सिसोदिया का नाम लेकर पीछे हटे सीएम

ज़ी न्यूज़ डेस्क Wed, 26 Jun 2024-1:51 pm,

Breaking News: CBI ने अरविंद केजरीवाल की हिरासत की मांग की है. CBI ने कहा- केजरीवाल सवालों के सीधे सीधे जवाब नहीं दे रहे. वो इस तथ्य को झुठला रहे है कि विजय नायर उनके अधीन काम कर रहा था. केजरीवाल कह रहे है कि वो आतिशी और सौरभ भारद्वाज के निर्देश पर काम कर रहा था. केजरीवाल ने ये कहते हुए पूरी जिम्मेदारी मनीष सिसोदिया पर डाल दी है कि उन्हें आबकारी नीति की कोई जानकारी नहीं थी.

Arvind Kejriwal: कोर्ट की इजाजत के बाद सीबीआई कोर्ट रूम में ही अरविंद केजरीवाल से कर रही थी पूछताछ.  कोर्ट ने CBI को गिरफ्तारी के आधार से जुड़े दस्तावेज रखने को कहा है इस प्रकिया के बाद केजरीवाल को औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया जाएगा. वहीं केजरीवाल ने कोर्ट में कहा कि उनका शुगर लेवल डाउन हो रहा है. जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें कुछ खाने के लिए कहा. 


 

नवीनतम अद्यतन

  • Arvind Kejriwal Case: 16 अप्रैल को हुए बयान के बाद अब तक CBI ने कोई पूछताछ की जरूरत नहीं समझी थी
    केजरीवाल के वकील CBI की रिमांड अर्जी के खिलाफ जिरह कर रहे है. वकील ने दलील दी कि अभी तक CBI की ओर से दर्ज केस में जितनी चार्जशीट दायर होती रही है, उसमे कहीं इस केस में मेरा आरोपी के तौर पर जिक्र नहीं है. पिछके साल 16 अप्रैल को हुए बयान के बाद अब तक CBI ने कोई पूछताछ की जरूरत नहीं समझी थी.

     

  • Delhi Liquor Policy Case: CBI ने केजरीवाल की 5 दिन की कस्टडी मांगी की
    CBI ने  कोर्ट में कहा कि केजरीवाल 11 बार गोवा गए. हमारे पास टिकट है, पेमेंट का रिकॉर्ड है. पर उन्हें जब इस बारे में पूछा जाता है तो वो जवाब में यही कहते है कि उन्हें याद नहीं. ये कोई 10 साल पहले की बात नहीं है जो वो इस बारे में भूल गए है.  CBI ने केजरीवाल की 5 दिन की कस्टडी मांगी की. 

     

  • Abhishek Manu Singhvi: अरविंद केजरीवाल के वकील ने बताया कि वो SC में दायर अपनी अर्जी को वापस ले रहे है.
    अरविंद केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कोर्ट को बताया कि वो SC में दायर अपनी अर्जी को वापस ले रहे है. दरअसल आज जो अर्जी सुनवाई के लगी थी. इस अर्जी में उन्होंने 21मार्च के हाईकोर्ट के आदेश( जमानत पर रोक)को चुनौती दी थी. अब चूंकि कल हाई कोर्ट का जमानत पर रोक जारी रहने का आदेश आ चुका है. कल के इस आदेश को वो चुनौती देना चाहते है. इसके लिए वो संसोधित अर्जी दाखिल करेगे SC ने केजरीवाल को अर्जी वापस लेने की इजाजत दी.

     

  • Arvind Kejriwal: CBI ने गिरफ्तारी के आधार पर कोर्ट को दी कॉपी 
    राऊज एवेन्यु कोर्ट में फिर से सुनवाई शुरू CBI ने गिरफ्तारी के आधार की कॉपी कोर्ट को दी. CBI की ओर से वकील कोर्ट के सामने तथ्य रख रहे है कि कैसे अरविंद केजरीवाल का इस केस में रोल बनता है. हमारे पास मंगूटा रेड्डी का बयान है कि आबकारी नीति आने से पहले केजरीवाल ने लोगों से मुलाकात की. विजय नायर मिडिल मैंन कि भूमिका में था CBI-साउथ ग्रुप के मनमुताबिक आबकारी नीति बनाई गई. 

  • Akhilesh Yadav: बीजेपी लगातार केजरीवाल को तकलीफ पहुंचा रही है. 
    Delhi: सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, "जब से दिल्ली में भाजपा की सरकार बनी है मुख्यमंत्रियों की तकलीफ बढ़ी है, परेशानियां बढ़ी है. दिल्ली(केंद्र सरकार) सरकार से जो सहयोग और मदद मिलनी चाहिए उसे भी सरकार ने पूरा नहीं किया. केंद्र सरकार ने सबसे ज्यादा भेदभाव अगर किसी के साथ किया है तो वो दिल्ली सरकार के साथ और खासकर अरविंद केजरीवाल जी के साथ किया है. केंद्र सरकार लगातार उनको तकलीफ परेशानी पहुंचा रही है. जब उन्हें हर जगह से राहत मिलने का काम शुरू हो गया, जब वो बाहर आ जाते तो वे निकल ना पाएं सरकार ना चला पाएं, इसलिए फिर उन पर ना जाने कौन सा मुकदमा लगाकर उनको फंसा दिया गया. CBI के लोग लगातार लोगों को फंसाते हैं और उनको फंसाते हैं जिनसे इनको(भाजपा) खतरा है.

  • Chirag Paswan: ओम बिरला के जीतने पर वोटों की संख्या में भी बढ़ोतरी होगी

    लोकसभा अध्यक्ष चुनाव पर केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने कहा, हमें 100 फीसदी भरोसा है (अपनी जीत को लेकर) ओम बिरला के जीतने पर वोटों की संख्या में भी बढ़ोतरी होगी. हम डिप्टी स्पीकर पद पर चर्चा के लिए तैयार थे. राजनाथ सिंह हमारे सामने उनसे चर्चा कर रहे थे, लेकिन जिस तरह से विपक्ष ने इस पर शर्तें लगाने की कोशिश की, वह सही नहीं था. 

     

  • Breaking News: LNJP अस्पताल में आतिशी से मिली पहुंचे अखिलेश यादव

  • Asaduddin Owaisi: ये खोखली धमकियां मुझ पर काम नहीं करेंगी.

    AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, उन्हें जो करना है करने दो. मैं भी संविधान के बारे में थोड़ा बहुत जानता हूं. ये खोखली धमकियां मुझ पर काम नहीं करेंगी.

     

  • Kiren Rijiju: अगर हमे चुनाव में धकेला गया तो हम तैयार हैं. 
    संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा, हमारे पास संख्या है लेकिन यह संख्या का सवाल नहीं है. स्पीकर को सदन को निष्पक्ष रूप से चलाना होता है. इस संदर्भ में हम सभी के लिए बेहतर है कि हम स्पीकर को सर्वसम्मति से चुनें. हमारे पास अभी भी समय है और हम कांग्रेस से एक और अपील करेंगे लेकिन अगर हमें चुनाव में धकेला गया तो हम तैयार हैं.

  • Arvind Kejriwal: केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट में लाया गया

    दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट में लाया गया. शराब नीति मामले में सुनवाई के लिए सीबीआई उन्हें पेश करेगी.

  • Haryana News: आज रोहतक, पानीपत और दिल्ली के दौरे पर रहेंगे CM
    11 बजे रोहतक में CM शहरी आवास योजना कार्यक्रम में पहुंचेगे

  • Election speaker of Lok Sabha: लोकसभा स्पीकर का चुनाव आज 
    ओम बिरला और के. सुरेश के बीच मुकाबला

  • Delhi Water Crisis: राष्ट्रीय राजधानी में पानी की किल्लत के बीच चिल्ला गांव में टैंकरों के जरिए लोगों को पानी की आपूर्ति की जा रही है

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link