Haryana Election 2024 Live: कांग्रेस को सरकार से सैकड़ों मील दूर रखने वाले हैं हरियाणा के लोग- PM Modi

Deepak Yadav Tue, 01 Oct 2024-6:38 pm,

Haryana Assembly Election 2024 Live Updates: पलवल में अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, हरियाणा के लोग कांग्रेस को सरकार से सैकड़ों मील दूर रखने वाले हैं. यहां हरियाणा में कांग्रेस के भीतर जो कलह मची है, हरियाणा के लोग इसे भी देख रहे हैं. कांग्रेस से सबसे अधिक नाराजगी तो दलित, पिछड़े और वंचित समाज की है. दलित समाज ने भी ठान लिया है बापू-बेटे की राजनीति को चमकाने का अब दलित मोहरा नहीं बनेंगे.

Haryana Assembly Election 2024 Live Updates: पलवल में अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, हरियाणा के लोग कांग्रेस को सरकार से सैकड़ों मील दूर रखने वाले हैं. यहां हरियाणा में कांग्रेस के भीतर जो कलह मची है, हरियाणा के लोग इसे भी देख रहे हैं. कांग्रेस से सबसे अधिक नाराजगी तो दलित, पिछड़े और वंचित समाज की है. दलित समाज ने भी ठान लिया है बापू-बेटे की राजनीति को चमकाने का अब दलित मोहरा नहीं बनेंगे. 


 

 


 

नवीनतम अद्यतन

  • Haryana Election: नरेंद्र मोदी ने हरियाणा को बेरोजगारी का केंद्र बना दिया- राहुल गांधी

  • Haryana Election 2024: कांग्रेस को सरकार से सैकड़ों मील दूर रखने वाले हैं हरियाणा के लोग- PM Modi

  • Haryana News: कोसली विधानसभा से भाजपा को बड़ा झटका, हरियाणा सरकार में मंत्री रहे विक्रम ठेकेदार ने दिया इस्तीफा
    कोसली विधानसभा से भाजपा को बड़ा झटका लगा. हरियाणा सरकार में मंत्री रहे विक्रम ठेकेदार ने पार्टी से इस्तीफा दिया और कल कार्यकर्ताओं समेत कांग्रेस ज्वाइन करेंगे. रोहतक लोकसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा के हाथों कांग्रेस में शामिल होंगे. इससे कांग्रेस उम्मीदवार जगदीश यादव को मजबूती मिलेगी.  विक्रम ठेकेदार विधानसभा चुनाव में टिकट न मिलने से नाराज चल रहे थे.
  • PM Modi Live: पलवल से पीएम मोदी का संबोधन LIVE

  • Haryana Election 2024: पलवल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा 

  • Arvind Kejriwa: 6 अक्टूबर को छत्रसाल स्टेडियम में अरविंद केजरीवाल लगाएंगे 'जनता की अदालत'
    दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल 6 अक्टूबर को छत्रसाल स्टेडियम में 'जनता की अदालत' आयोजित करेंगे. इससे पहले उन्होंने 22 सितंबर को जंतर-मंतर पर 'जनता की अदालत' लगाई थी. 

     

  • Haryana Election 2024: राम रहीम को चुनाव से पहले न दी जाए पैरोल, कांग्रेस ने चुनाव आयोग का लिखा पत्र 
    हरियाणा कांग्रेस ने राम रहीम को पैरोल दिए जाने के खिलाफ चुनाव आयोग को पत्र लिखा. उन्होंने कहा कि हरियाणा में मतदान से पहले राम रहीम को पैरोल न दी जाए क्योंकि राम रहीम हरियाणा में मतदाताओं को प्रभावित कर सकता है. इसलिए हमने चुनाव आयोग को पत्र लिखा है. राम रहीम का पिछला इतिहास इस बात का गवाह है. राम रहीम की हरियाणा में जबरदस्त फॉलोइंग है. वो इसका इस्तेमाल कर सकता है. इसलिए राम रहीम को पैरोल नहीं दी जानी चाहिए.

  • Haryana Election 2024: महेंद्रगढ़ से AAP प्रत्याशी डॉ. मनीष यादव का चुनाव प्रचार में जुटे
    महेंद्रगढ़ से आम आदमी पार्टी प्रत्याशी डॉ. मनीष यादव लगातार चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं. कल रात शहर के मोहल्ला खटीकान और महायचान में जनंसपर्क किया. इस मौके पर मोहल्लावासियों ने उनका गर्मजोशी से किया स्वागत.

  • Haryana News: चुनाव प्रचार में लगातार जुटे हुए हैं मनीष यादव 
    Haryana Election News: महेंद्रगढ़ से आम आदमी पार्टी प्रत्याशी डॉ़ मनीष यादव ने अपना चुनावी प्रचार तेज कर दिया है. वो लगातार लोगों के बीच में पहुंचकर अपने पक्ष में वोटों की अपील कर रहे हैं. इसी कड़ी में उन्होंने कल रात शहर के विभिन्न मोहल्लों में जनसंपर्क किया और अपने पक्ष में वोट करने की अपील की. इस मौके पर उन्होंने मीडिया के समक्ष कहा कि महेंद्रगढ़ की राजनीति अब तक नाकाम राजनीति रही है, इस बार जनता काम की राजनीति चाहती है. जनता से किया एक-एक वादा गारंटी से पूरा हो, नेताओं का चक्कर न काटना पड़े. इस व्यवस्था को बदलने के लिए जनता आप का समर्थन कर रही है. इसी तरह से महेंद्रगढ़ में आम आदमी 45 वर्षों से दोनों पार्टियों को मौका दे रही है लेकिन इस बार जनता आम आदमी पर विश्वास जता रही है. पिछले 45 साल में यहां के नेताओं ने क्षेत्र का विकास न कर अपना और अपने परिवार का विकास किया है. राव दान सिंह स्वयं को विकास पुरूष बता रहे हैं जनता से पूछें तो पता चल जाएगा कि वो विकास पुरूष हैं या विनाश पुरूष हैं.

  • Haryana Elections 2024: राव नरबीर सिंह ने कहा एक बड़ी जीत हासिल कर विधानसभा जाएंगे
    हरियाणा की सबसे बड़ी विधानसभा बादशाहपुर विधानसभा में लगातार पूर्व कैबिनेट मंत्री और भाजपा प्रत्याशी राव नरबीर सिंह का दौर जारी है. बादशाहपुर विधानसभा के शिकोहपुर गांव में आज एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए राव नरबीर सिंह ने कहा कि 2014 में तमाम ऐसे कार्य थे जो उन्होंने कराए लेकिन इस बार बादशाहपुर विधानसभा में क्या ऐसी बड़ी योजनाएं लेकर आएंगे जिससे लोगों के जीवन स्तर के साथ आर्थिक व्यवस्था मजबूत हो सके. उन्होंने कहा कि जिस तरह से बीजेपी को लगातार समर्थन मिल रहा है उसे स्पष्ट है कि राव नरबीर सिंह कि एक बड़ी जीत हासिल कर विधानसभा जाएंगे.

  • Haryana Assembly Elections 2024: कल्याण सिंह चौहान भी जल्द दे सकते हैं बीजेपी को समर्थन
    चुनाव प्रचार के आखिरी दो दिन बच रहे हैं और इन दो दिनों में तमाम पार्टी और उम्मीदवार अपनी की जी जान झोंकते नजर आ रही है. इसी कड़ी में सोहना से बीजेपी उम्मीदवार तेजपाल तंवर का बड़ा बयान भी सामने आए है तेजपाल तंवर की माने तो निर्दलीय उम्मीदवार सुभाष बंसल के बाद अब कल्याण सिंह चौहान भी जल्द बीजेपी को समर्थन दे सकते हैं. इसको लेकर लगातार कल्याण सिंह चौहान से बीजेपी पार्टी के आला नेता संपर्क में है और कल्याण सिंह चौहान को मनाने की जद्दों जहद लगातार जारी है. तेजपाल की मानें तो जिस तरह से कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने सोहना से निर्दलीय प्रत्याशी सुभाष बंसल को मनाने में सफलता हासिल की है और उसके बाद अब भाजपा की एक तरफ जीत भी निश्चित हो गई है.

     

  • Haryana Vidhan Sabha Chunav: आज केजरीवाल बल्लभगढ़ में करेंगे शो 
    Arvind Kejriwal: फरीदाबाद बल्लभगढ़ विधानसभा से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी रविंद्र फौजदार के समर्थन में अपील करने के लिए आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल आज बल्लभगढ़ में रोड शो करेंगे.  यह रोड शो बल्लभगढ़ के महाराजा अग्रसेन चौक से शुरू होकर बल्लभगढ़ के मुख्य बाजार में आयोजित होगा. आज शाम लगभग 5:00 बल्लभगढ़ पहुंचेंगे केजरीवाल.  

     

  • Haryana Election: जेजेपी-एएसपी के रोड शो के दौरान हमला 
     उचाना कलां गांव में चंद्रशेखर की गाड़ी में तोड़फोड़ दूसरी गाड़ी में सवार होकर निकले सांसद चंद्रशेखर

     

  • Haryana Election: बहादुरगढ़ में कांग्रेस नेता राहुल गांधी करेंगे रोड शो
    बहादुरगढ़ में लोकसभा नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के रोड शो से पहले सुरक्षा व्यवस्था पर एसीपी प्रदीप कुमार ने कहा कि सुरक्षा के उचित इंतजाम किए गए हैं राहुल गांधी के रोड शो के दौरान सुरक्षा के लिए करीब 500 पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है. 

  • Ram Rahim Parole: अंशुल छत्रपति ने राम रहीम सिंह की पैरोल याचिका को चुनौती दी
    दिवंगत पत्रकार रामचंद्र छत्रपति के बेटे अंशुल छत्रपति ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह की पैरोल याचिका को चुनौती दी. उन्होंने आपातकालीन पैरोल याचिका दायर की है. मैंने सुना है कि उनकी पैरोल याचिका हरियाणा के मुख्य चुनाव अधिकारी को भेजी गई थी, क्योंकि राज्य में आदर्श आचार संहिता लागू है. मुख्य चुनाव अधिकारी ने सवाल किया है कि आपातकालीन स्थिति क्या है. हमने चुनाव आयोग को लिखा है कि वह (गुरमीत राम रहीम सिंह) प्रभावशाली हैं और निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनाव सुनिश्चित करने के लिए उन्हें इस समय रिहा नहीं किया जाना चाहिए.

  • Haryana Election 2024:  पुष्कर सिंह धामी ने लगाया कांग्रेस पर जनता को धोखा देने का आरोप
    Haryana Election: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चुनावी रैली में कांग्रेस की आलोचना करते हुए उस पर जनता को धोखा देने के लिए झूठ फैलाने का आरोप लगाया. पुंडरी से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार सतपाल जांभा का समर्थन करते हुए धामी ने कहा  कि प्रधानमंत्री मोदी की सरकार के पास हरियाणा को आगे बढ़ाने के लिए एक स्पष्ट दृष्टिकोण है. हमारे लिए पार्टी बाद में और राष्ट्र पहले है. हम पूरे राष्ट्र को आगे बढ़ाने के लिए समर्पित है. उन्होंने कहा कि इस बीच, कांग्रेस और आईएनडीआई गठबंधन के साथी कभी-कभी दिल्ली में एक साथ चुनाव लड़ते हैं, लेकिन हरियाणा और पंजाब में अलग-अलग। आपको (लोगों को) उनके झूठ से गुमराह नहीं होना चाहिए.

     

  • Haryana Election 2024: हरियाणा में बड़े बहुमत के साथ तीसरी बार बन रही है बीजेपी सरकार 
    Nayab Singh Saini: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 पर हरियाणा सीएम नायब सिंह सैनी ने कहा कि हमारे सभी लोग प्रदेश में प्रचार के लिए जुटे हुए हैं. हरियाणा प्रदेश ने ये तय कर लिया है कि बीजेपी की सरकार हरियाणा में बड़े बहुमत के साथ तीसरी बार बन रही है. इस बात को स्वीकार कांग्रेस के नेताओं ने भी कर लिया है कि हरियाणा में वही स्थिति होगी जो कांग्रेस की मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में हुई थी और वही स्थिति कांग्रेस की हरियाणा में होने वाली है उसका ताजा उदाहरण ये है कि हुड्डा साहब अपने आप बोलने लगे कि बीजेपी की सरकार आने वाली है क्योंकि कांग्रेस का कोई बड़ा नेता यहां चुनाव प्रचार में  सक्रिय नहीं है, उन्होंने यहां कार्यक्रम नहीं किए.उन्होंने इसलिए नहीं किया क्योंकि उन्हें पता था हरियाणा की जनता उनकी बात नहीं सुनने वाली है.

     

  • Haryana Election: दुष्यंत चौटाला के काफिले के वाहन पर हमला
    Dushyant Chautala: विधानसभा चुनाव से पहले जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) - आजाद समाज पार्टी (एएसपी) के रोड शो के दौरान सोमवार रात यहां उचाना में पूर्व उपमुख्यमंत्री और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) प्रमुख दुष्यंत चौटाला के काफिले के वाहन पर हमला किया गया. अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार हमला अज्ञात लोगों ने किया जिन्होंने वाहन पर पथराव किया. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच की जा रही है. राज्य की 15वीं विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार 3 अक्टूबर को शाम 6 बजे समाप्त होने वाला है. चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों के अनुसार शाम 6 बजे के बाद किसी भी राजनीतिक दल या उम्मीदवार को सार्वजनिक बैठक या रैलियां करने की अनुमति नहीं होगी.

  • Haryana Election: आतिशी की जगह मनीष सिसोदिया हरियाणा दौरे पर 
    Haryana Assembly Election: आम आदमी पार्टी भी हरियाणा विधानसभा चुनाव में पूरी ताकत झोकती हुई नजर आ रही है. हरियाणा में आज दिल्ली की सीएम आतिशी की जगह मनीष सिसोदिया दौरे पर रहेंगे.  मनीष सिसोदिया करनाल और पानीपत में रोड शो करेंगे. 

     

     

  • Haryana Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले बढ़े कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम 

    Haryana Elections 2024: तेल विपणन कंपनियों ने बुधवार को त्योहारी सीजन से पहले 19 किलोग्राम के कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 48.50 रुपये बढ़ा दी. नई दरें 1 अक्टूबर से लागू होंगी. इसके अतिरिक्त, 5 किलोग्राम के फ्री ट्रेड एलपीजी सिलेंडर की कीमत 12 रुपये बढ़ गई है. नतीजतन, दिल्ली में 19 किलोग्राम के एलपीजी सिलेंडर की कीमत अब 1,691.50 रुपये से बढ़कर 1,740 रुपये हो गई. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link