Supreme Court Live Update: सुप्रीम कोर्ट में आज इन 7 अहम मामलों पर होगी सुनवाई, अपडेट पर रहेगी नजर

Mon, 22 Aug 2022-1:12 pm,

Supreme Court Live Update: दिल्ली के सुप्रीम कोर्ट में सोमवार यानी की आज इन 7 बड़े फैसलों पर सुनवाई होनी है. सुप्रीम कोर्ट इन सभी मामलों में आज क्या फैसला सुनाएगी. इन सभी अपडेट पर हमारी नजर रहेगी, जुड़े रहे हमारे साथ..

Supreme Court Live Update: दिल्ली के सुप्रीम कोर्ट में सोमवार यानी की आज इन 7 बड़े फैसलों पर सुनवाई होनी है. सुप्रीम कोर्ट इन सभी मामलों में आज क्या फैसला सुनाएगी. इन सभी अपडेट पर हमारी नजर रहेगी, जुड़े रहे हमारे साथ..

नवीनतम अद्यतन

  • दिल्ली दंगो से जुड़े मामले में उमर खालिद की ज़मानत अर्जी पर दिल्ली HC सुनवाई करेगा

  • यूनिफॉर्म सिविल कोड सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा, इसे लागू करने के लिए कोर्ट निर्देश दें सकता है

    दिल्ली हाई कोर्ट यूनिफ़ॉर्म सिविल कोड लागू करने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई करेगा. इससे पहले केंद्र सरकार ने दिल्ली HC में दाखिल हलफनामा में कहा है कि यूनिफॉर्म सिविल कोड का मसला पूरी तरह से विधायिका के अंर्तगत आता है. इसे लागू करने के लिए कोर्ट निर्देश नहीं दे सकता. मामला विचार के लिए लॉ कमीशन को भेजा गया है, फाइनल रिपोर्ट का इतंजार है.

  • राम सेतु को राष्ट्रीय स्मारक का दर्जा देने की मांग वाली सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका पर SC आज करेगा  सुनवाई

  • भारतीय ओलंपिक संघ पर भी निलंबन का खतरा? सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई

    इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन का कामकाज संभालने के लिए 3 प्रशासकों की कमिटी नियुक्त करने के दिल्ली HC के आदेश के खिलाफ IOA की अर्जी पर SC आज सुनवाई करेगा. ओलंपिक एसोसिएशन ने SC को बताया है कि अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक महासंघ इसे बाहरी हस्तक्षेप की तरह देखते हुए उसकी मान्यता रद्द कर सकता है.

  • वर्ल्ड कप की मेजबानी बचाने में जुटी केंद्र, SC में आज होगी सुनवाई

    अंतरर्राष्ट्रीय फुटबॉल महासंघ यानी फीफा (FIFA) की तरफ से भारतीय फुटबॉल संघ की मान्यता निलंबित करने के मसले पर SC आज सुनवाई करेगा. पिछली सुनवाई में केंद्र सरकार की ओर से SG तुषार मेहता ने फीफा के साथ इस सबन्ध में बातचीत में प्रगति का हवाला देते हुए सुनवाई सोमवार तक टालने का आग्रह किया था.

  • ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी मामले में आज होगी सुनवाई, कोर्ट ने अंजुमन इंतजामिया कमेटी को लगाई फटकार

    ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी मामले में सोमवार यानी की आज जिला जज वाराणसी एके विश्वेश की आदालत में अहम सुनवाई होगी. दोपहर 2 बजे के बाद इस मामले की सुनवाई जिला जज न्यायालय में शुरू होगी. मामले की पोषणायिता (7/11) लेकर जज महत्वपूर्ण फैसला सुना सकते हैं. 18 अगस्त को सुनवाई के दौरान मुस्लिम पक्ष ने दो नए वकील का वकालतनामा दाखिल करते हुए इन्हें अंजुमन इंतजामियां मस्जिद कमेटी की तरफ से मामले को आगे बढ़ाने के लिए शामिल किया था और कोर्ट से 10 दिनों के लिए वक्त मांगा था.

  • Freebies Case: फ्रीबी को परिभाषित करेगा सुप्रीम कोर्ट, आज होगी सुनवाई

    फ्रीबी को परिभाषित करेगा सुप्रीम कोर्ट 22 अगस्त यानी की आज होगी सुनवाई. सुप्रीम कोर्ट ने फ्रीबी मुद्दे पर सुनवाई करते हुए कहा कि यह परिभाषित करना होगा कि फ्रीबी क्या है. साथ ही जनता के पैसे को कैसे खर्च किया जाए, हम इसका परीक्षण करेंगे.

     

  • 22 अगस्त अरविंद केजरीवाल का सिंगापुर दौरा रद्द होने के विवाद में दिल्ली HC में सुनवाई

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उपराज्यपाल ने सिंगापुर जाने की इजाजत नहीं दी थी. जिसके बाद अब उन्होंने दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की गई. इस याचिका पर आज दिल्ली हाई कोर्ट सुनवाई करेगा. ये याचिका दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत (Kailash Gehlot) ने दायर की है. खबरों की मानें तो याचिका में कहा गया है कि निर्वाचित संवैधानिक पदाधिकारियों के विदेश यात्रा करने के लिए एक गाइडलाइन बनाई जाए. याचिका में यह भी कहा गया है कि उपराज्यपाल की ओर से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सिंगापुर जाने की इजाजत न देना तर्कसंगत नहीं है.

     

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link