Lok Sabha Election: रविवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट ने सामाजिक और आर्थिक समानता सुनिश्चित करने के लिए देश में जाति जनगणना कराने की आवश्यकता पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि उत्तर पूर्वी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र को सबसे ज्यादा जरूरत 'हिसेदारी न्याय' की है, जो ऐतिहासिक अन्याय को दूर करने और हाशिए के समुदायों को सशक्त बनाने की बात करता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महापंचायत में सचिन पायलट हुए शामिल
उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट पर एक महापंचायत में सचिन पायलट शामिल हुए, जहां कांग्रेस ने कन्हैया कुमार को मैदान में उतारा है. राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा, "इस बार, निर्वाचन क्षेत्र को 'हिस्सेदारी न्याय' की सबसे ज्यादा जरूरत है. "सामाजिक और आर्थिक समानता के लिए, हर व्यक्ति और हर वर्ग की गिनती करना आवश्यक है. क्योंकि, ओबीसी समुदाय, जिनके समर्थन से भाजपा नेता सांसद बने उसको ही नजरअंदाज किया जा रहा है.


ये भी पढ़ें: सुशील गुप्ता को EVM पर मिला 5वां स्थान, पांडव भी थे पांच ये अच्छा संकेत- अनुराग


कन्हैया कुमार ने कहा महापंचायत में समर्थन चुनाव जीतने के बराबर है
इस बैठक में कन्हैया कुमार ने जोर देते हुए कहा, "महापंचायत में मुझे जो समर्थन मिला, वह चुनाव जीतने के बराबर है. गंगा तट पर पैदा हुए इस युवक को यमुना किनारे सहारा मिली है. उन्होंने कहा, "इस बार, इंडिया ब्लॉक सरकार बनाने जा रही है और उत्तर पूर्वी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के लिए न्याय किया जाएगा, जो अबतक अन्याय का सामना कर रहे हैं. दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने एक बयान में दावा किया कि महापंचायत में मौजूद सभी समुदायों के प्रमुखों ने इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवार के लिए निर्वाचन क्षेत्र के तहत 24 गांवों और 36 समुदायों के मतदाताओं का समर्थन देने का वादा किया है. इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में एक टाउन हॉल बैठक में, दिल्ली कांग्रेस प्रमुख देवेंद्र यादव ने शिक्षकों से इंडिया ब्लॉक को वोट देने की अपील की.