Delhi Lok sabha Election: राजधानी दिल्ली में छठ्ठे चरण का कल चुनाव होना है. लोकतंत्र के इस महापर्व में दिल्ली के साथ-साथ अन्य राज्यों में भी चुनाव होना है. इसी को देखते हुए शाहदरा नॉर्थ जोन के उपायुक्त कर्नल विनोद अत्रि ने अपने जिले के हर स्कूल में पहुंचकर जायजा लिया. चुनाव अच्छे से हो सके और जो कमियां दिखाई दें उनको जल्द से जल्द पूरा किया जा सके इसके लिए कार्य कर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कल 25 मई को दिल्ली में होने वाले छठे चरण के मतदान के लिए अब प्रशासन पूरी तरह से कमर कस चुका है. प्रशासन अब सुरक्षित मतदान के लिए तैयारी में जुट गया है. प्रशासन की ओर से अब सभी तैयारियां अपने अंतिम दौर पर हैं. इसी को लेकर अब मतदान केंद्र पर होने वाली वोटिंग के लिए मशीनें रवाना होनी शुरू हो गई हैं. इसके लिए विशेष ड्यूटी पर तैनात कर्मियों को उनकी जिम्मेदारियों के साथ लगा दिया गया है. इसके अलावा स्ट्रॉन्ग रूम से ड्यूटी पर लगे कर्मी ईवीएम मशीन लेकर मतदान केंद्र पहुंच रहे हैं.


ड्यूटी पर लगे कर्मियों को मतदान केंद्र पर पहुंचाने के लिए प्रशासन द्वारा विशेष इंतजाम किए गए हैं. इसके अलावा उनकी सुरक्षा व्यवस्था का भी खास ख्याल रखा गया है. कल होने वाले मतदान को लेकर प्रशासन पूरी तरह से एक्टिव मोड पर नजर आ रहा है. इसको लेकर उत्तर पूर्वी दिल्ली के शाहदरा नॉर्थ जोन उपायुक्त ने अपने सभी अधिकारियों के साथ मतदान केंद्र पर पहुंचकर जायजा लिया.


शाहदरा नॉर्थ जोन कर्नल विनोद अत्रि ने जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान प्रक्रिया को पूरा करने के लिए तैयारी कर ली है. उन्होंने बताया कि हर पोलिंग स्टेशन पर मतदाताओं की जरूरतों को भी ध्यान में रखा गया है. मसलन लोगों के लिए ठहरने और पानी की, व्हील चेयर की व्यवस्था, सेल्फी सेक्शन समेत ऐसे तमाम व्यवस्था का खास ख्याल रखा गया है.


कल होने वाले मतदान के लिए चुनाव आयोग ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. दिल्ली पुलिस ने भी अर्धसैनिक बलों के साथ सुरक्षा का मोर्चा संभाल लिया है. मतगणना केंद्रों पर किए गए सुरक्षा बंदोबस्त का जायजा लेने के लिए दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा नंद नगरी आईटीआई में बनाए गए मतगणना केंद्र पर पहुंचे. इस दौरान उनके साथ स्पेशल सीपी लॉ एंड ऑर्डर रविंदर यादव, एडिशनल सीपी पूर्वी रेंज सागर सिंह कलसी मौजूद रहें.


ये भी पढ़ें: भिवानी जिले से लगते बॉर्डर सील, GPS लगे वाहनों से मतदान केंद्रों पर भेजी गईं EVM


इस दौरान संजय अरोड़ा ने उत्तर पूर्वी जिला के डीसीपी डॉ. जॉय टिर्की से अलग-अलग मतदान केंद्रों और मतगणना स्थल पर किए गए सुरक्षा उपायों की जानकारी ली,  उन्होंने खासतौर से संवेदनशील मतदान केंद्रों पर किए गए सुरक्षा बंदोबस्त के बारे में भी पूछा. डीपी डॉक्टर जॉय टिर्की ने बताया कि पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा और स्पेशल सीपी लॉ एंड ऑर्डर रविंद्र यादव ने नंद नगरी मतगणना केंद्र का निरीक्षण किया और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया.


उन्होंने बताया कि मतगणना को सफलतापूर्वक संपन्न करना हम सभी की जिम्मेदारी और नागरिकों की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है. शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए पूर्वी दिल्ली जिला पुलिस पूरी तरह से तैयार है. दिल्ली पुलिस के जवान के साथ ही अर्धसैनिक बलों को भी लगाया गया है. पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है. संदिग्ध गाड़ियों की चेकिंग की जा रही है. संवेदनशील इलाकों में खासतौर से नजर रखी जा रही है.