Delhi Seat Sharing: लोकसभा चुनाव के लिए राजनीतिक पार्टियों ने अपनी कमर कसनी शुरू कर दी है. INDIA गठबंधन में शामिल कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच आज राजधानी दिल्ली में बैठक चल रही है. ऐसे में अब ये खबर सामने आ रही है कि दिल्ली में सीट शेयरिंग के मुद्दे पर इन दोनों पार्टियों के बीच बात बन गई. दिल्ली की कुल 7 लोकसभा सीटों में आम आदमी पार्टी 4 सीटों पर अपना दमखम दिखाएगी. वहीं, कांग्रेस के खाते में 3 सीटें गई हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तीन राज्यों में कांग्रेस-आप के बीच बनी बात
आज दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच 3 राज्यों की सीट शेयरिंग को लेकर बैठक हुई. ऐसे में सूत्रों के हवाले से खबर सामने आ रही है कि दिल्ली में कांग्रेस 3 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी और 4 सीटों पर आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार मैदान में उतरेंगे. वहीं, हरियाणा और असम में आम आदमी पार्टी 1 सीट पर चुनाव लड़ेगी. वहीं, गुजरात में आम आदमी पार्टी दो सीटों पर चुनाव लड़ने वाली है.


दोनों पार्टियों के बीच बनी बात!
सूत्रों से जानकारी सामने आ रही है कि इस फैसले को लेकर औपचारिक ऐलान आज शाम तक हो सकता है. वहीं, पहले भी आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच सीट शेयरिंग के मुद्दे पर बैठक हुई थी, जिसमें आप और कांग्रेस के कई नेता शामिल हुए थे, लेकिन तब कुछ कारणवश बात नहीं बन पाई थी. ऐसे में अब ये उम्मीद लगाई जा रही है कि सीट शेयरिंग को लेकर दोनों पार्टियों के बीच बात बन गई है.


सपा-कांग्रेस के बीच सीट शेयरिंग
वहीं, कल यानी बीते बुधवार को इंडिया गठबंधन में ही शामिल समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच सीट शेयरिंग को लेकर मीटिंग हुई थी, जिसमें कांग्रेस के खाते में 17 सीटें तो वहीं समाजवादी और गठबंधन में शामिल बाकी की पार्टियों के खाते में 63 सीटें गई थीं.