Delhi News: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दिल्ली में होने वाले छठे चरण के मतदान के लिए नामांकन प्रक्रिया तेज हो गई है. दिल्ली के सभी प्रत्याशी अब इस चुनावी मैदान में आधिकारिक  तौर पर अपना दम भरने के लिए नामांकन कर रहे हैं. इसी फेहरिस्त में उत्तर पश्चिम संसदीय क्षेत्र से इंडिया गठबंधन में कांग्रेस के प्रत्याशी डॉ उदित राज ने शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल किया. उदित राज ने अपने नामांकन भरने के साथ ही अपना जीत का दम भी भरा. इससे पहले कांग्रेस प्रत्याशी डॉ उदित राज ने नामांकन रैली निकाली. इस नामांकन रैली में बड़ी संख्या में इंडिया गठबंधन के कार्यकर्ता मौजूद रहे. इसमें कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता शामिल रहे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उदित राज ने जीत की भरी हुंकार 
इस मौके पर उदित राज के समर्थन के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री चौ. वीरेंद्र सिंह भी शामिल हुए. तो वहीं दूसरी ओर उनके साथ दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष देवेंद्र यादव और दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय भी साथ दिखाई दिए. ढोल नगाड़े के साथ आप और कांग्रेस कार्यकर्ता झूमते और नाचते हुए दिखाई दिए. इस मौके पर पूर्व केंद्रीय मंत्री चौ. वीरेंद्र सिंह ने कांग्रेस के समर्थन में जीत की हुंकार भरी. उन्होंने भाजपा पर जमकर निशाना साधा. चौ वीरेंद्र सिंह ने कहा कि 200 सीट भी इस बार नहीं कर सकेगी पार. चौ वीरेंद्र सिंह का नाम जाट समुदाय के बड़े नेता के तौर पर गिना जाता है, जबकि दूसरी ओर कांग्रेस प्रत्याशी डॉ उदित राज ने कहा कि बीजेपी इस समय घबराई हुई है. वह अपने काम के आधार पर लोगों के बीच वोट मांगने जा रहे हैं.


ये भी पढ़ें- शराब की लत पूरी करने के लिए करते थे चोरी, पुलिस ने किया गिरफ्तार


गौरतलब है कि दिल्ली में छठे चरण के तहत 25 मई को मतदान किए जाएंगे. इसी को लेकर अब नामांकन की प्रक्रिया तेज हो गई है. इसी फेहरिस्त में कांग्रेस प्रत्याशी डॉ उदित राज ने उत्तर पश्चिम लोकसभा सीट से अपना नामांकन भरा है. ऐसे में अब यह कहा जा सकता है कि कांग्रेस प्रत्याशी डॉ उदित राज ने आधिकारिक तौर पर अपनी चुनावी हुंकार भर दी है. 


Input- Deepak 


लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।