Delhi Water Issue: दिल्ली में मतदान की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आती जा रही है, वैसे-वैसे राजनीतिक दलों ने चुनाव जीतने के लिए अपना पूरा जोर लगा दिया है. दिल्ली सरकार की जल मंत्री आतिशी ने बुधवार को बीजेपी की उन साजिशों का जिक्र किया, जो उन्हें चुनाव में फायदा पहुंचा सकती हैं. उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव की घोषणा के पांच दिन के अंदर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया गया, ताकि AAP चुनाव में प्रचार न कर सके. फिर जब सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिली तो सीएम को फंसाने के लिए पार्टी की राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल का इस्तेमाल किया, लेकिन वह षडयंत्र भी काम नहीं आया. आतिशी ने कहा कि अब मतदान से ठीक पहले हरियाणा सरकार ने दिल्ली का पानी रोक दिया. 



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

670.9 फीट पहुंचा यमुना का जलस्तर
आतिशी ने बताया कि 11 मई से हर रोज यमुना का जलस्तर लगातार नीचे आ रहा है. पिछले कुछ दिनों से पानी की कमी की शिकायतें मिल रही हैं. ऐसी जगहों पर पानी की कमी आई, जहां कभी कमी नहीं रही. आतिशी ने बताया कि वजीराबाद में यमुना का जलस्तर सामान्य तौर पर 675 फीट है और कम होने पर 672 तक जाता है. मगर 11 मई को 671 फीट दर्ज किया गया और 21 मई तक यह स्तर 671 फीट के भी नीचे आ गया, जो इतिहास में पहली बार हुआ. उन्होंने कहा कि वह जलस्तर 670.9 तक पहुंच गया. 


ये भी पढ़ें: महिला मंत्री ही कर रहीं मेरा चरित्रहरण, इंसाफ मिलने तक लड़ती रहूंगी- स्वाति मालीवाल


भाजपा की साजिश में न फंसने की अपील 
आतिशी ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि 25 मई की वोटिंग से पहले बीजेपी दिल्ली में पानी की त्राहि-त्राहि मचाने की साजिश रच रही है. इस साजिश के तहत, भाजपा ने अपनी हरियाणा सरकार के माध्यम से दिल्ली को मिलने वाला यमुना का पानी रोक दिया है. एक जांच में पता चला है कि हरियाणा सरकार दिल्ली में मिलने वाले यमुना के पानी को रोक रही है. आतिशी ने कहा, मैं दिल्ली की जनता को सचेत करना चाहती हूं कि वे भाजपा के षडयंत्र में न फंसें. आतिशी ने कहा, मैं भाजपा से भी कहना चाहती हूं  कि तुम दिल्ली के लोगों को मूर्ख नहीं बना सकते, वे इस बार सभी 7 सीटें इंडिया गठबंधन को देने जा रहे हैं.