Haryana Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी तैयारियों में जुटी हुई हैं. इस बीच सबसे ज्यादा चर्चा में कुमारी सैलजा का नाम है. कांग्रेस आलाकमान से नाराजगी की खबरों के बीच पूर्व सीएम मनोहर लाल ने उन्हें बीजेपी में शामिल होने का ऑफर भी दिया था. हालांकि, सैलजा ने इससे इनकार करते हुए कांग्रेस में ही रहने की बात कही. अब एक बार फिर केंद्रीय मंत्री ने सैलजा को अपना घर संभालने की सलाह दी है. 

 

करनाल के इंद्री में पत्रकारों से चर्चा के दौरान पूर्व सीएम मनोहर लाल ने हरियाणा में लगातार तीसरी बार भाजपा सरकार बनने की बात कहीं. उन्होंने कहा कि इस बार हरियाणा में बीजेपी रिकॉर्ड बनाएगी. अब तक किसी भी दल ने प्रदेश में लगातार तीसरी बार सरकार नहीं बनाई है. भाजपा व कांग्रेस 2-2 बार सरकार बनाकर अब तक बराबरी पर हैं. इस दौरान मनोहर लाल ने लोकसभा चुनाव का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बने हैं. कांग्रेस ने एक बार नेहरू के नेतृत्व में तीसरी बार सत्ता में वापसी की थी, तब कांग्रेस के सामने कोई दूसरा बड़ा दल नहीं था. 

 


 

 

कुमारी सैलजा के भाजपा में शामिल होने के सवाल पर मनोहर लाल ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस में ही रहने की बात की है, लेकिन उनके मन में क्या चल रहा है ये तो केवल उन्हें ही पता है. कई बार मन में कुछ और होता है और जुबान पर कुछ और. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि हम अपना घर संभाल रहे है, सैलजा को अपना घर संभालने की जरूरत है. दरअसल, सैलजा हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों में से  21 विधानसभा सीटों पर होल्ड रखती हैं, यही वजह है कि बीजेपी द्वारा लगातार उन्हें पार्टी में शामिल करने का प्रयास किया जा रहा है.  

 

शंभू बॉर्डर खोलने के लेकर मनोहर लाल ने कहा कि बॉर्डर खोलने के लिए हम भी तैयार हैं, लेकिन यह मामला फिलहाल सुप्रीम कोर्ट में है. सरकार इसमें कुछ नहीं कर सकती. साथ ही उन्होंने शंभू बॉर्डर बंद होने से लोगों को होने वाली परेशानी का भी जिक्र किया. 

 

मनोहर लाल ने बिना नाम लिए इनेलो पर तंज कसते हुए कहा कि ए मुख्यमंत्री ने नौकरी के मामले में 10 साल की सजा काटी है. सभी कहते थे कि ऐसे प्रदेश में नौकरी में पारदर्शी व्यवस्था कैसे लागू हो सकती है. हमने कहा कि हम इसे संभव करेंगे. मनोहर लाल ने कहा कि कांग्रेस वाले फिर अपनी पुरानी राह पर वापस आ रहे हैं. यह कह रहे हैं कि सरकार में आने के बाद पोर्टल बंद कर देंगे. इस पोर्टल का जनता को लाभ हुआ है, जो इसे खत्म करने की बात करेगा जनता उसे खत्म कर देगी. कांग्रेस ने केंद्र में जोर लगाकर देख लिया है. कई राज्यों में भी भाजपा सरकार बनाने में कामयाब रही. मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा का इतिहास में 2 साल को छोड़ दें तो केंद्र में जिसकी सरकार रही प्रदेश में भी उसकी ही सरकार जनता ने बनाई है. इस बार भी राज्य में भाजपा की ही सरकार बनेगी.

 

Input- Kamarjeet singh

 

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!