Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव का चारों तरफ शोर है. चुनावी माहौल है. राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिए बूथ लेवल से लेकर रैलियों तक का आयोजन कर रही है. ऐसे में भाजपा भी अपने निचले स्तर तक जाकर संगठन की बैठक के माध्यम से अपने-अपने पन्ना प्रमुख व सदस्यों से लेकर बूथ लेवल तक के कार्यकर्ताओं को सक्रिय करने में लगी हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसे में हरियाणा विधानसभा चुनाव में अलग-अलग प्रदेशों के सांसदों, विधायकों, नेताओं, संगठन मंत्रियों, भाजपा अधिकारियों, भाजपा कार्यकर्ताओं को हरियाणा के चुनाव में भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने से लेकर वोट डलवाने तक व चुनावी व्यवस्था संभालने के लिए जिम्मेदारियां दी गई है.


इस बीच राजस्थान के पाली लोकसभा से लगातार तीन बार के सांसद पीपी चौधरी को फरीदाबाद जिले के फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र का चुनाव प्रभारी बनाया गया है. इसलिए सांसद पीपी चौधरी लगातार पिछले 1 महीने से फरीदाबाद में भाजपा चुनाव की कमान संभाले हुए हैं. इसी कड़ी में सांसद पीपी चौधरी लगातार फरीदाबाद भाजपा संगठन के साथ छोटी-छोटी बैठकें कर चुनाव की रणनीति बना रहे हैं.


ये भी पढ़ें: Haryana Election 2024: मनोहर लाल बोले- हरियाणा में तीसरी बार बनेगी भाजपा की सरकार


ज़ी मीडिया से खास बातचीत में सांसद पीपी चौधरी ने कहा कि फरीदाबाद जिला भाजपमय में हो गया है. यहां का मतदाता बीजेपी के साथ जुड़ा हुआ है और खास कर पिछला 10 सालों में जो पारदर्शी तरीके से बिना किसी भ्रष्टाचार के हरियाणा में शासन मिला है, ऐसा पहले कभी नहीं मिला. टेक्निकल प्रॉब्लम की वजह से प्रॉपर्टी आईडी, परिवार पहचान पत्र जैसी योजनाओं में जरूर कुछ समस्याएं आई. जहां-जहां टेक्नोलॉजी में सुधार होता है, वहां प्रॉब्लम भी दूर हो जाती है.


किसी भी चुनाव में चैलेंज होते हैं. यहां के कार्यकर्ताओं में इतनी दूर दृष्टि और समझ और पार्टी के प्रति समर्पण हैं. उन्होंने कहा कि फरीदाबाद जिले की 6 सीट भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री मोदी की झोली में डालेंगे.


पूरे फरीदाबाद लोकसभा के नौ विधानसभा में से 6 मौजूदा भाजपा विधायकों की टिकट क्यों काटी गई. इस सवाल का जवाब देते हुए सांसद पीपी चौधरी ने कहा की जिन विधायकों टिकट दी है उनके साथ वह विधायक भी साथ हैं, जिनको टिकट नहीं मिली. मैंने सभी टिकट कटने वाले विधायकों के साथ मुलाकात की है. वह पूरे चुनाव में साथ लगेंगे. यहां पर कमल का निशान प्रत्याशी है व्यक्ति विशेष नहीं है. 


जिन विधायकों की टिकट काटी गई क्या वह अपने काम से शीर्ष नेतृत्व को संतुष्ट नहीं कर पाए के सवाल का जवाब देते हुए संसद पीपी चौधरी ने कहा कि यह मेरे आधिकारिक क्षेत्र में नहीं है. टिकट के लिए अलग से एक व्यवस्था है, वही निर्णय लेते हैं. मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है. 


हाल ही में कंगना रानौत द्वारा किसानों को लेकर दिए गए बयान के सवाल का जवाब देते हुए सांसद पीपी चौधरी ने कहा कि यह उनका अपना निजी बयान है. इसका भाजपा पार्टी से कोई लेना देना नहीं है. 


Input: Amit Chaudhary