Haryana Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव में महज 15 दिन का समय बचा है, जिससे पहले सभी राजनीतिक दल लोगों के बीच पहुंचकर अपने पक्ष में वोट डालने की अपील कर रहे हैं. BJP, कांग्रेस और AAP जैसी दिग्गज पार्टियों के नेता रैलियां कर रहे हैं. इस बीच बिजनेसमैन और पूर्व राज्यसभा सासंद सुभाष चंद्रा की प्रतिक्रिया भी सामने आई है. हिसार की जनता के बीच रहकर उनके हित के लिए काम करने वाले पूर्व राज्यसभा सासंद ने BJP को छोड़कर  हिसार से निर्दलीय उम्मीदवार सावित्री जिंदल को समर्थन देने का ऐलान किया है. उन्होंने लोगों से भी निर्दलीय उम्मीदवार को जिताने की अपील की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें- Election 2024: हरियाणा में BJP को कितनी सीटें मिलेंगी, पुराने साथी रणजीत चौटाला ने कर दी ये 'भविष्यवाणी'


 


16 सितंबर
 पूर्व राज्यसभा सासंद सुभाष चंद्रा ने 16 सितंबर को हिसार चुनाव को लेकर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था. इसमें उन्होंने .कहा था कि आज-कल में तय कर पाएंगे कि हिसार के लिए उपयुक्त उम्मीदवार कौन होगा और उसी के समर्थन की अपील करूंगा.



 


18 सितंबर 
18 सितंबर को सुभाष चंद्रा ने एक ओर पोस्ट किया. हालांकि, इसमें उन्होंने किसी का नाम या समर्थन की बात नहीं कही. 



 


सावित्री जिंदल को समर्थन देने का ऐलान
20 सितंबर को पूर्व राज्यसभा सासंद सुभाष चंद्रा ने पोस्ट करके सावित्री जिंदल को समर्थन देने की बात कही. साथ ही लोगों से भी उन्हें समर्थन देने की अपील की. 



 


BJP से कमल गुप्ता मैदान में
बीजेपी ने हरियाणा की हिसार विधानसभा सीट से डॉ. कमल गुप्ता को मैदान में उतारा है. वहीं कांग्रेस से रामनिवास राड़ा मैदान में हैं. सुभाष चंद्रा ने बीजेपी उम्मीदवार से बातचीत का भी एक पोस्ट सोशल मीडिया में शेयर किया था, जिसमें उन्होंने बताया कि कमल गुप्ता को मंत्री बनने के 5 साल बाद उनकी याद आई है. 


नवीन जिंदल BJP सांसद
लोकसभा चुनाव में नवीन जिंदल ने कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से BJP की टिकट पर चुनाव लड़कर जीत हासिल की. विधानसभा चुनाव में उम्मीद जताई जा रही थी कि BJP सावित्री जिंदल को टिकट दे सकती है. BJP द्वारा टिकट नहीं मिलने के बाद सावित्री जिंदल ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. 


हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!