Haryana News: हरियाणा में अकेले चुनाव लड़ेगी भाजपा, पूर्ण बहुमत की बनाएंगे सरकार- अमित शाह

Haryana News: शानिवार को पंचकूला में हरियाणा बीजेपी की कार्यकारिणी की बैठक हुई. इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल और राज्य के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी समेत कई बड़े चेहरे शामिल हुई. विस्तृत कार्यकारिणी की बैठक में करीब 4500 के करीब पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया. इसमें आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर चर्चा हुई.

रेनू अकर्णिया Sat, 29 Jun 2024-10:15 pm,
1/6

Amit Shah: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने माता मनसा देवी की भूमि से घोषणा करते हुए कहा कि हरियाणा का विधानसभा चुनाव भाजपा मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में लड़ेगी और अगले मुख्यमंत्री भी नायब सिंह सैनी होंगे. उन्होंने कहा कि चुनाव में अन्य किसी भी पार्टी के साथ समझौता नहीं होगा और हम अकेले ही पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएंगे.  उन्होंने कहा कि प्रति व्यक्ति प्रति एकड़ अनाज पैदा करने में हरियाणा ने रिकॉर्ड बनाया है. स्वर्ण पदक दिलाने में हरियाणा के धाकड़ खिलाड़ी आगे हैं. बासमती चावल का उत्पादन सबसे ज्यादा हरियाणा कर रहा है. हरियाणा की धरती पर ही कुरुक्षेत्र में गीता का उपदेश दिया गया. महाराजा अग्रसेन, दानवीर कर्ण, गुरु द्रोणाचार्य भी हरियाणा की धरती पर पैदा हुए हैं.

 

2/6

Amit Shah in Panchkula: अमित शाह ने कांग्रेस नेताओं पर तंज कसते हुए  कहा कि सोनिया की आंखों का तारा (राहुल गांधी) और हुड्डा साहब का सितारा (दीपेंद्र हुड्डा) अब हरियाणा में तारा-सितारा नहीं चलेगा। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि हरियाणा में दो तिहाई बहुमत से जीतना है.

 

3/6

Dharmendra Pradhan: विस्तृत कार्यकारिणी की बैठक के पहले सत्र में बोलते हुए केंद्रीय शिक्षा मंत्री एवं विधानसभा चुनाव प्रभारी धमेंद्र प्रधान ने देश की अर्थव्यवस्था में हरियाणा के योगदान की जमकर तारीफ की. उन्होंने यह भी कहा कि देश की उन्नति में हरियाणा ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. प्रदेश में पिछले 10 वर्षों के दौरान अब तक जो भी चुनाव हुए हैं उनमें प्रदेश  के कार्यकर्ताओं ने अपनी जिम्मेदारियां को बखूबी निभाया है. यहां प्रधान ने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी को भी घेरा.

 

4/6

Nayab Saini: विस्तृत कार्यकारिणी बैठक में हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि डबल इंजन सरकार द्वारा 10 सालों में किए गए विकास और जनहित कार्यों के आधार पर तीसरी बार जनता भाजपा सरकार बनाएगी.  उन्होंने कहा कि हमारी सरकार की सोच अंत्योदय की है. अंत्योदय की भावना पर चलते हुए हमने पिछले 10 सालों में 50,000 परिवारों को अंत्योदय श्रेणी में चिन्हित किया है. उन्होंने कहा कि हम पहले से ज्यादा शक्ति लगाकर 10 सालों में किए गए विकास कार्यों के आधार पर कार्यकर्ताओं के माध्यम से तीसरी बार प्रदेश में कमल का फूल खिलाने का काम करेंगे. 

 

5/6

Manohar Lal: केंद्रीय आवास एवं शहरी निकाय मंत्री मनोहर लाल ने कहा लोक सभा चुनाव के दौरान प्रदेश में भले ही चुनाव का रिजल्ट फिफ्टी-फिफ्टी रहा हो, पर सही मायने में हम कांग्रेस से आगे हैं. इस चुनाव से कांग्रेस राज्यसभा सांसद की एक सीट हारी है, जो भाजपा के खाते में आने वाली है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने चुनाव में महिलाओं के खाते में 8500 रुपये भेजने, आरक्षण खत्म करने की अफवाह फैलाकर लोगों को बरगलाने का काम किया है. उन्होंने कहा कि अब जनता कांग्रेस के फरेब को समझ चुकी है, इसलिए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का सूपड़ा ही साफ कर देगी. 

 

6/6

केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने विस्तृत प्रदेश कार्यकारिणी में राजनीतिक प्रस्ताव रखा. कार्यक्रम में भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह, राष्ट्रीय सचिव ओम प्रकाश धनखड़, केंदीय मंत्री राव इंद्रजीत, डॉ. सुधा यादव, संगठन सह प्रभारी सुरेंद्र नागर, हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता, सांसद सुभाष बराला, सांसद नवीन जिंदल, महामंत्री मोहनलाल बडोली, सुरेन्द्र पूनिया, अर्चना गुप्ता, सांसद रामचंद्र जांगडा, संगठन मंत्री फणींद्र नाथ शर्मा, पूर्व मंत्री अनिल विज, पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा, विधायक लीलाराम गुर्जर, किरण चौधरी, भाजपा जिला अध्यक्ष पंचकूला दीपक शर्मा, पंचकूला महापौर कुलभूषण गोयल समेत अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link