Vinesh Phogat: जुलाना से चुनाव जीतने वालीं विनेश फोगाट ने शादी में लिए थे 8 फेरें, जानें क्यों

Vinesh Phogat Julana Vidhan Sabha Election: ओलंपिक पहलवान विनेश फोगाट ने हरियाणा के जुलाना से विधानसभा चुनाव 2024 में जीत हासिल की है. उन्होंने अपनी शादी के दौरान 7 की जगह 8 फेरे लिए थे, जिसमें आठवां फेरा `बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, बेटी खिलाओ` की शपथ के लिए था.

प्रिंस कुमार Tue, 08 Oct 2024-5:20 pm,
1/5

जुलाना से जीतीं विनेश फोगाट

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 में ओलंपिक पहलवान विनेश फोगाट ने जुलाना से विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की है. ऐसे में आज आइए जानते हैं विनेश फोगाट की शादी हुए पेरों का एक दिलचस्प किस्सा.

 

2/5

पेरिस ओलंपिक में डिसक्वालिफाई

हाल ही में पेरिस ओलंपिक में विनेश फोगाट को ओवरवेट होने की वजह से डिसक्वालिफाई होना पड़ा था, जिसके बाद उन्होंने कुश्ती से संयास लेने का ऐलान किया. इसके बाद वो कांग्रेस में शामिल हो गईं और कांग्रेस की टिकट पर हरियाणा की जुलाना से विधानसभा का चुनाव लड़ा.

3/5

विनेश फोगाट की शादी

विनेश फोगाट ने 14 दिसंबर 2018 को पूर्व पहलवान सोमवीर राठी से शादी की थी. यह शादी हरियाणा के बलाली गांव में पारंपरिक रीति-रिवाजों के साथ पूरी हुई थी. दोनों की मुलाकात रेलवे में नौकरी के दौरान हुई थी.

4/5

शादी में लिए थे 8 फेरे

विनेश फोगाट और सोमवीर राठी की शादी में एक चीज ने लोगों को खूब ध्यान आकर्षित किया था. दरअसल, उन्होंने सात नहीं बल्कि आठ फेरे लिए थे. यह आठवां फेरा 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ और बेटी खिलाओ' की शपथ के साथ लिया गया था. इस काम के लिए उन्हें लोगों से खूब सराहना मिली थी.

 

5/5

कौन हैं विनेश फोगाट के पति

विनेश फोगाट के पति सोमवीर राठी एक पूर्व पहलवान हैं. दोनों एक साथ रेलवे में नौकरी करते थे. वहीं, दोनों की मुलाकात हुई और बाद में वो शादी की बंधन में बंधे. हालांकि, अब विनेश फोगाट ने रेलवे की नौकरी से इस्तीफा दे दिया है.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link