Vinesh Phogat News: हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर मतगणना जारी है. जींद जिले की जुलाना विधानसभा से रेसलर विनेश फोगाट ने 65080 वोटों से बीजेपी के योगेश कुमार को हराया. वहीं बीजेपी उम्मीदवार कैप्टन योगेश कुमार को 59065 वोट मिले. दोनों प्रत्याशियों में कांटे की टक्कर देखने को मिली. वहीं इनेलो के सुरेंद्र लाथर, जेजेपी से अमरजीत ढांडा और AAP से डब्ल्यूडब्ल्यूई रेसलर कविता दलाल चुनाव मैदान में रहे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विनेश का संन्यास लेना कांग्रेस को दिखा फायदेमंद 
2024 के पेरिस ओलंपिक में फाइनल मैच के दौरान 100 ग्राम वजन ज्यादा होने की वजह विनेश को खेल से बाहर कर दिया था. जिसके बाद फोगाट ने रेसलिंग से संन्यास की घोषणा कर दी. हालांकि उनके संन्यास लेने की घोषणा से विनेश को भारत में लोगों से जमकर सहानभुति मिली. भारत लौटने पर  स्थानीय किसान-आधारित सामुदायिक संगठन, हरियाणा की खाप पंचायतों ने उनका जमकर सम्मान किया. वहीं कांग्रेस ने इस मौके को समय से कैश करवा लिया. उन्होंने राहुल गांधी और भूपेंद्र हुड्डा से मुलाकात के बाद विनेश को पार्टी ने चुनाव लड़ने का ऑफर दे दिया. जिसे विनेश ने हाथों-हाथ स्वीकारा. चूंकि हरियाणा में पहलवानों के मुद्दे से बीजेपी की साख पर नकारात्मक असर पड़ा और कांग्रेस ने किसानों और पहलवानों को साथ लेकर चुनाव लड़ने की रणनीति बनाई. 


ये भी पढ़ें: Jind Election Result: जुलाना से विनेश हुईं पीछे और उचाना कलां से बृजेंद सिंह आगे


जुलाना के विनेश को मिल रहा जाट समुदाय का सपोर्ट
हरियाणा के किसानों की एक बड़ी संख्या जाट समुदाय से है जो न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की कानूनी गारंटी की मांग को लेकर भाजपा के खिलाफ रहे हैं. ऐसे में फोगाट के कांग्रेस में प्रवेश से उन्हें अपने जाट वोटों को मजबूत करने में मदद मिल सकती है.