Haryana Election Result: शुरुआती रुझानों के बीच बोले CM सैनी, अगर हार हुई तो मैं जिम्मेदार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2463858

Haryana Election Result: शुरुआती रुझानों के बीच बोले CM सैनी, अगर हार हुई तो मैं जिम्मेदार

Haryana Election Result: हरियाणा में वोटों की गिनती के बीच कार्यवाहक सीएम नायब सैनी कहा कि अगर हरियाणा में बीजेपी की हार होती है तो उसकी जिम्मेदारी मेरी होगी. क्योंकि सीएम का चेहरा मैं हूं. हालांकि, इस दौरान उन्होंने जीत का दावा भी किया. 

Haryana Election Result: शुरुआती रुझानों के बीच बोले CM सैनी, अगर हार हुई तो मैं जिम्मेदार

Haryana Election Result 2024: हरियाणा की सभी 90 विधासभा सीटों में वोटों की गिनती शुरू हो गई है. शुरुआती रुझान में कांग्रेस को बहुमत मिलता दिख रहा है. वहीं दूसरी तरफ सभी राजनीतिक पार्टियों द्वारा जीत का दावा भी किया जा रहा है. कार्यवाहक सीएम नायब सैनी ने हरियाणा में तीसरी बार सरकार बनाने का दावा किया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने 10 साल ईमानदारी के साथ जनता की सेवा के लिए काम किया है. वहीं कांग्रेस ने भ्रष्टाचार किया है. कांग्रेस पर तंज कसते हुए सैनी ने कहा कि कांग्रेस सत्ता के लिए काम करती है जबकि बीजेपी सेवा के लिए काम करती है. वहीं काउंटिंग से पहले सीएम नायब सैनी ने कुरुक्षेत्र के ब्रह्मसरोवर स्थित श्री दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर में माथा भी टेका. 

अशोक तंवर का उदाहरण
कार्यवाहक सीएम नायब सैनी ने अशोक तंवर का उदाहरण देते हुए हरियाणा के विकास कार्यों के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि अशोक तंवर बीजेपी की जनसभा में थे और महज 45 मिनट में राहुल गांधी से मुलाकत करके कांग्रेस में शामिल हो गए. सैनी ने कहा कि हरियाणा में सड़कें बेहतर हुई हैं, जिसकी वजह से आने-जाने की स्पीड बढ़ी है.

ये भी पढ़ें- Haryana Assembly Election Result 2024 Live: रुझानों में हरियाणा की 90 सीटों में से कांग्रेस को 67 सीट और बीजेपी 21 सीट

हार की जिम्मेदारी मेरी- सैनी
हरियाणा में वोटों की गिनती के बीच कार्यवाहक सीएम नायब सैनी से हार की जिम्मेदारी को लेकर सवाल पूछा गया. जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि अगर हरियाणा में बीजेपी की हार होती है तो उसकी जिम्मेदारी मेरी होगी. क्योंकि सीएम का चेहरा मैं हूं. हालांकि, इस दौरान उन्होंने जीत का दावा भी किया. 

8 बजे से शुरू हुई मतगणना
हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों में सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हो गई है.डाक मतपत्रों के बाद अब EVM की गिनती हो रही है. प्रदेश के 22 जिलों की 90 विधानसभा सीटों पर वोटों की गिनती के लिए 93 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं. 5 अक्टूबर को हुए मतदान में राज्य में 67.90% वोटिंग हुई.