LPG Cylinder Price Today: सरकारी पेट्रोलियम कंपनियों ने बुधवार यानी की आज LPG Cylinder Price के नए रेट को जारी कर दिया है. आज कंपनी ने आम जनता पर बोझ नहीं डाला, बल्कि कॉमर्शियल गैस सिलेंडर का मूल्‍य 135 रुपये सस्‍ता कर राहत दे दी है. पेट्रोलियम कंपनी इंडियन ऑयल (Petroleum company Indian Oil) ने अपने एलपीजी सिलेंडर के रेट में यह कटौती की है, जिसके बाद इंडेन गैस का कॉमर्शियल LPG सिलेंडर 135 रुपये सस्‍ता मिलेगा. लेकिन, 14.2 किलोग्राम के घरेलू LPG सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है और घरेलू गैस 19 मई से जारी रेट पर मिल रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज से कॉमर्शियल सिलेंडर का नया रेट जारी


बता दें कि 1 जून, 2022 यानी की आज से कॉमर्शियल सिलेंडर का नया रेट जारी कर दिया गया है, जिसके बाद से 19 किलोग्राम वाले कॉमर्शियल सिलेंडर पर 135 रुपये की राहत मिलेगी और इसका नया रेट दिल्‍ली में 2,219 रुपये होगा, जो पहले 2,355 रुपये था.


इससे पहले लगातार बढ़े थे दाम


जानकारी के मुताबिक कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में बीते दो महीने में कई बार बढ़ोतरी की गई थी. मार्च के महीने में 19 किलोग्राम वाला सिलेंडर दिल्‍ली में सिर्फ 2,012 रुपये में बिक रहा था. 1 अप्रैल को इसके दाम बढ़ाकर 2,253 रुपये किए गए फिर 1 मई को भी इसकी कीमतों में 102 रुपये की बढ़ोतरी हुई, जिसके बाद कॉमर्शियल सिलेंडर के दाम बढ़कर 2,354 रुपये पहुंच गया था.


दिल्‍ली में हुई सबसे ज्‍यादा कटौती


आपको बता दें कि सरकारी पेट्रोलियम कंपनियों ने आज कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में सबसे ज्‍यादा कटौती दिल्‍ली में की है. दिल्ली में 19 किलोग्राम एलपीजी सिलेंडर आज 136 रुपये सस्‍ता कर दिया गया है, जबकि कोलकाता में में 133 रुपये की कटौती की गई है. इसी के साथ मुंबई में 135.50 रुपये प्रति सिलेंडर कम हुई है और चेन्‍नई में कॉमर्शियल सिलेंडर के दाम आज 135 रुपये नीचे आए हैं.


WATCH LIVE TV