Mahashivratri 2023: फाल्गुन महीने की महाशिवरात्रि 18 फरवरी 2023 को मनाई जा रही है. इन दिन भगवान भोलेनाथ और माता पार्वती का विवाह संपन्न हुआ था. स दिन भोलेनाथ के भक्त अपने आराध्य का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए व्रत और पूजा करते हैं. वहीं ज्योतिष शास्त्र के अनुसार महाशिवरात्रि पर दुर्लभ संयोग निर्मित हो रहा है, जिसका 3 राशि के जातकों पर शुभ प्रभाव देखने को मिलेगा. आइये जानते हैं उन राशियों के बारे में 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि महाशिवरात्रि का पर्व सनातन धर्म को मानने वाले लोगों के लिए बेहद खास है. इस दिन खास संयोग बन रहे हैं, जिसका शुभ असर इन 3 राशियों पर देखने को मिलेगा.


मेष
महाशिवरात्रि पर मेष राशि के जातकों की किस्मत खुलने वाली है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि के जातकों को आय के नए साधन प्राप्त होंगे साथ ही आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.


कर्क
कर्क राशि के लिए महाशिवरात्रि भाग्योदय लेकर आई है. इस राशि के जातकों को व्यापार में लाभ होगा, नौकरी में प्रमोशन होने के योग बन रहे हैं. 


धनु
धनु राशि के जातकों के लिए महाशिवरात्रि बेहद खास होने वाली है. धनु राशि के जातकों के स्वास्थ्य में सुधार होगा, धन लाभ हो सकता है, व्यापार में वृद्धि हो सकती है, नई नौकरी के योग बन रहे हैं.


रुद्राभिषेक
वहीं इस दिन शिवलिंग का रुद्राभिषेक करने का विशेष महत्व है. इस दिन पंडित को बुलाकर सभी को भगवान शिव का रुद्रभिषेक करना चाहिए.