MCD School Rape Case: बीते दिनों दिल्ली के गाजीपुर इलाके के दिल्ली नगर निगम (MCD) के स्कूल के अंदर 5वीं क्लास की छात्रा के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया था. स्कूल के ही चपरासी ने छात्रा को नशीला पदार्थ पिलाकर बेहोश कर दोस्तों के साथ मिलकर इस पूरी वारदात को अंजाम दिया था. स्कूल के प्रिंसिपल की शिकायत पर गाजीपुर थाना पुलिस ने गैंगरेप, अपहरण,  पाक्सो समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपी चपरासी अजय (54) को गिरफ्तार कर लिया है. बाकी आरोपियों की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हाल ही में दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय ने इस पूरे मामले को लेकर ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने दिल्ली पुलिस से अपील करते हुए कहा कि "दिल्ली पुलिस से अनुरोध है कि मामले पर सख्ती दिखाए और बाकी दोषियों को जल्द हिरासत में ले. हम एमसीडी के स्कूलों में सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. जल्द ही कर्मचारियों का सेंसिस्टाइजेशन भी करेंगे, ताकि ऐसी घटना दोबारा कभी न हो."




शैली ओबेरॉय ने आगे कहा कि "MCD स्कूल की छात्रा के साथ हुई रेप की दुखद घटना पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जा रही है. दोषी कर्मचारी को सस्पेंड कर दिया है और वह पुलिस की गिरफ्त में हैं. इस मामले पर कल बैठक कर ज़ोन के अधिकारियों से रिपोर्ट ली गई. पीड़ित परिवार की हर संभव मदद करने के निर्देश दिए हैं."


(इनपुटः बलराम पांडेय)