मुकेश राणा/नई दिल्लीः खुद को दिल्ली मेट्रो का अधिकारी बताकर तलाकशुदा और अकेली महिलाओं को फेसबुक पर दोस्ती के जाल में फसाकर ठगी करने वाले आरोपी को दिल्ली के रोहिणी जिला साइबर सेल इंचार्ज अजय दलाल की टीम ने नगरोटा हिमाचल से गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गए आरोपी की पहचान सोनीपत निवासी प्रवीण उर्फ रोहित के रूप में हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आरोपी के कब्जे से 14 डेबिट कार्ड, 4 मोबाइल, 6 सिम कार्ड बरामद किए है. रोहिणी साइबर थाने में एक महिला ने फेसबुक पर हुई दोस्ती के बाद एक महीने में रकम डबल करने का झांसा देकर हुई 15 लाख रुपये की ठगी की शिकायत दर्ज करवाई थी, जिसके बाद रोहिणी जिला साइबर सेल के इंचार्ज अजय दलाल की देखरेख में साइबर एक्सपर्ट टीम ने आरोपी को टेक्निकल सर्विलांस और काल डिटेल के आधार पर नगरोटा हिमाचल से गिरफ्तार किया.


ये भी पढे़ंः प्रधानमंत्री को मिले उपहारों को देख और महसूस कर सकेंगे दिव्यांग, NGMA ने की ये सराहनीय पहल


आरोपी खुद को छिपाने के लिए जगह-जगह ठिकाने बदल रहा था. गिरफ्तारी के बाद आरोपी ने पूछताछ में खुलासा किया कि वो 8वीं तक पढ़ा है वो बड़ी उम्र की अकेली और तलाक शुदा महिलाओं को अपना निशाना बनाता था. क्योंकि वो आसानी से जाल में फंस जाती है. पुलिस अब आरोपी को रिमांड पर लेकर पता करने में जुटी है कि ओर कितनी महिलाओं को आरोपी ने निशाना बनाकर ठगा है.