Name Astrology: किसी भी व्यक्ति के जीवन में उसके नाम का काफी महत्व होता है, ऐसा माना जाता है कि नाम से उसके अंदर छुपे हुए गुणों का भी पता लगाया जा सकता है. ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे ही अक्षरों के बारे में बताया गया है, जिससे अगर किसी लड़की के नाम की शुरुआत होती है तो वह बहुत भाग्यशाली मानी जाती है. ऐसी लड़कियों को मनचाहा पति मिलता है और वो अपने जीवन में वो सब हासिल करती हैं जो वो पाना चाहती हैं.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

B से होती है जिन लड़कियों के नाम की शुरुआत
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लड़कियों के नाम की शुरुआत B से होती है वो जीवनसाथी के मामले में बहुत ज्यादा लकी मानी जाती हैं. ऐसी लड़कियां जिससे प्रेम  करती हैं वही उन्हें जीवनसाथी के रूप में मिलता है. इन लड़कियों के पति बहुत ज्यादा प्यार करने वाले होते हैं और हर वक्त इनका सम्मान करते हैं. 


D से होती है जिन लड़कियों के नाम की शुरुआत
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लड़कियों के नाम की शुरुआत D से होती है, उन्हें मनचाहा पति मिलता है. D से नाम की शुरुआत वाली लड़कियों के पति इनकी खुशी के लिए कुछ भी करने को तैयार रहती हैं. इन लड़कियों के जीवन में सदा खुशहाली बनी रहती है. 


L से होती है जिन लड़कियों के नाम की शुरुआत
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लड़कियों के नाम की शुरुआत L से होती है, वो बेहद खूबसूरत होती है. ये लड़कियां अपने पति के दिल और दिमाग दोनों पर राज करता हैं. ये जिद से पति से अपनी सारी बातें मनवा लेती हैं. शादी के बाद ये हंसी-खुशी अपनी जिंदगी जीती हैं. 


S से होती है जिन लड़कियों के नाम की शुरुआत
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लड़कियों के नाम की शुरुआत S से होती है वो अपने पति के साथ ही ससुराल वालों के लिए भी काफी लकी होती हैं. इन्हें बेहद प्यार करने वाला लाइफ पार्टनर मिलता है जो हमेशा इन्हें खुश रखता है. 


Disclaimer: इस लेख में दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.