Noida Police Custody Death: गौतमबुद्धनगर के बिसरख पुलिस थाने में एक युवक की मौत का मामला सामने आया है, जहां प्रेम-प्रसंग के मामले में पुलिस ने देर रात योगेश नाम के युवक को गिरफ्तार किया था, लेकिन सुबह युवक मृत पाया गया. इस मामले में पीड़ित परिवार ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. वहीं, घटना के बाद पुलिस कमिश्नर ने पूरे थाने को सस्पेंड कर दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला
दरअसल, बिसरख थाना की पुलिस बीती रात योगेश नाम के एक युवक को उठाकर लाई थी. योगेश एक बेकरी में काम करता था. अचानक एक दिन उसके साथ काम करने वाली एक लड़की लापता हो गई थी, जिसका आरोप योगेश पर लगा. योगेश के ऊपर लड़की को भगाने का आरोप था. इसी मामले में पुलिस पूछताछ के लिए उसे अपने संग लेकर आई थी. योगेश को पुलिस ने चिपयाना चौकी में रखा था. सुबह 10 बजे वो फंदे से लटकते हुए पाया गया. आनन फानन में अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने इसे आत्महत्या करार दिया, जिसके बाद परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया.


ये भी पढ़ें: नोएडा में रफ्तार का कहर, BMW ने मारी ई-रिक्शा में टक्कर, 2 की मौके पर ही मौत


मृतक के भाई ने लगाए गंभीर आरोप
मृतक युवक के भाई जीतू ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. जीतू ने बताया कि पुलिस ने उससे 5 लाख रुपये मागें. साथ ही 1000 रुपये शराब पीने के लिए अलग से मांगे, जब परिजन ने पुलिस को 50 हजार देकर बाकी पैसे सुबह में देने को कहा तो पुलिसवालों ने कहा कि युवक को भी बाद में छोड़ेंगे, लेकिन सुबह में युवक मृत पाया गया. जीतू ने पुलिस पर आरोप लगाया कि इन लोगों ने उसके भाई को मार दिया.


जांच के दिए गए आदेश
इस मामले की जानकारी मिलने के बाद प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. वहीं, पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने पूरे थाने को निलंबित कर दिया. इस घटना की पूरी जांच डीसीपी नोएडा करेंगे. उन्हें तीन दिन में जांच रिपोर्ट सौंपनी होगी. डीसीपी नोएडा को 3 दिन में एसीपी सेकेण्ड, एसएचओ बिसरख और पुलिस चौकी पर मौजूद पुलिस कर्मियों की प्रारम्भिक जांच कर आख्या देने के लिए निर्देश दिए गए हैं.


INPUT- Vijay Kumar