प्रणव भारद्वाज/ग्रेटर नोएडा: थाना beta-2 पुलिस व एंटी ऑटो थेफ्ट टीम की संयुक्त वाहन चेकिंग के दौरान कार्रवाई में कार सवार तीन बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़ हो गई. इसमें 2 बदमाशों के पैर में गोली लगी. वहीं तीसरे बदमाश को पुलिस ने दौड़कर पकड़ा. तीनों बदमाशों के पास से पुलिस ने चोरी की ब्रेजा कार बरामद की है. बदमाशों पर चोरी व लूट के आधे दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: कुत्ता पसंद आने पर मालिक का अपहरण, फिरौती में की ऐसी मांग, जानिए क्या है पूरा मामला


गुरुवार देर रात beta-2 थाना क्षेत्र के अंतर्गत परी चौक के पास पुलिस द्वारा कासना रोड पर चेकिंग की जा रही थी. तभी अल्फा गोल चक्कर की तरफ से एक सफेद रंग की ब्रेजा कार बिना नंबर प्लेट के आती दिखाई दी. जिसे रुकने का इशारा किया तो वह नहीं रुकी. इसके बाद वायरलेस पर beta-2 थाना पुलिस को इसकी सूचना दी गई. beta-2 थाना प्रभारी ने तत्काल कार्रवाई करते हुए गाड़ी का पीछा शुरू कर दिया. इसके बाद चुहरपुर अंडरपास की तरफ जा रही गाड़ी को घेरकर एटीएस गोल चक्कर के पास रोका. इसके बाद गाड़ी में से उतरकर बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी. अपना बचाव करते हुए पुलिस की जवाबी फायरिंग में दो बदमाशों के पैर में गोली लगी जबकि तीसरे बदमाश को पुलिस ने दौड़कर पकड़ा.


डीसीपी ग्रेटर नोएडा अभिषेक वर्मा ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर एंटी ऑटो थेफ्ट टीम वाहन चेकिंग कर रही थी कि तभी पुलिस को एक सफेद रंग की ब्रेजा बिना नंबर के आते हुए दिखाई दी. पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो बदमाशों गाड़ी को लेकर भागने लगे, जिसके बाद वायरलेस पर थाना beta-2 को सूचना दी गई. beta-2 और एंटी थेफ्ट टीम के संयुक्त प्रयास में गाड़ी का पीछा किया गया. इसके बाद चुहरपुर अंडरपास पर बदमाश गाड़ी रोककर पुलिस पर फायरिंग करने लगे. वहीं फायरिंग करते हुए प्राधिकरण की खाली पड़ी जमीन की तरफ भागने लगे. जवाबी कार्रवाई के दौरान पुलिस मुठभेड़ में जिला इटावा निवासी अभिजीत उर्फ लाला उर्फ साइमंड व जिला मैनपुरी निवासी संदीप नागर के पैर में गोली लग गई, जिससे वह घायल हो गए. वहीं उनका तीसरा साथी जनपद इटावा निवासी अमरदीप मौके का फायदा उठाकर भागने लगा. जिस को पुलिस ने कांबिंग के दौरान गिरफ्तार किया है. घायल बदमाशों को इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है.


पुलिस मुठभेड़ के दौरान तीन बदमाशों से तीन अवैध तमंचे, 6 कारतूस, 3 खोखा कारतूस और एक चोरी की ब्रेजा कार बरामद की गई है. वहीं बदमाशों पर चोरी व लूट के आधा दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं. पुलिस अभी इनके और अपराधिक इतिहास की जांच कर रही है.