Noida Bulldozer Action: नोएडा प्राधिकरण का अवैध निर्माण को लेकर अभियान जारी है. गुरुवार को प्राधिकरण की सर्किल-6 की टीम ने सलारपुर में करीब 50 करोड़ रुपए की जमीन को कब्जा मुक्त कराया. यहां बाउंड्री वॉल और टीन शेड लगाकर अवैध प्लॉटिंग की जा रही थी. कुछ पक्का निर्माण भी कराया गया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बुलडोजर ने किया धवस्त
इसे प्राधिकरण के बुलडोजर ने ध्वस्त किया. जमीन प्राधिकरण के मास्टर प्लान-2031 के अनुसार नियोजित है. प्राधिकरण ने बताया कि सलारपुर में खसरा नंबर 595, 596, 597 और 598 में करीब 5 हजार वर्गमीटर जमीन है. इस जमीन के चारों ओर बाउंड्री कराकर अवैध निर्माण किया जा रहा था. यहां प्लॉटिंग कर लोगों को सस्ते प्लॉट बेचने का काम हो रहा था.


ये भी पढ़ें: वर्दी पहनकर दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल ने किया गुरुग्राम से दो युवकों का अपहरण


कई जगह दी गई है नोटिस
प्राधिकरण को जानकारी मिलने पर ये कार्रवाई की गई. इसके अलावा इसके आसपास भी कई स्थानों पर अवैध निर्माण हो रहा है. वहां अंतिम नोटिस चस्पा किया गया है. अवैध निर्माण हटाने को कहा गया है. यदि अवैध निर्माण को नहीं हटाया जाता है तो कानूनी कार्रवाई के साथ ही निर्माण को भी ध्वस्त कर दिया जाएगा.


ये भी पढ़ें: वीरेंद्र सचदेवा ने दिया केजरीवाल और आतिशी को यमुना में डुबकी लगाने का न्योता


कई FIR भी दर्ज
प्राधिकरण ने जनवरी 2024 से अब तक करीब 1.93 लाख वर्गमीटर जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया है. इस जमीन की लागत 1,068 करोड़ रुपए आंकी गई है. इसके अलावा अभियान निरंतर जारी है. जमीन मास्टर प्लान 2031 के अनुसार नियोजित की गई है. यहां प्लानिंग और परियोजनाएं बनाई जानी हैं. इसके अलावा जमीन अतिक्रमण और अवैध निर्माण को लेकर अब तक 24 मामलों में एफआईआर दर्ज की गई है. जबकि, 118 मामलों में डीसीपी स्तर पर जांच की जा रही है.


INPUT- IANS