Gurugram Mahapanchayat: हरियाणा के नूंह में ब्रजमंडल यात्रा के दौरान भड़की हिंसा के बाद राज्य के कई जिलों में हिंसक गतिविधियां देखने को मिलीं. गुरुग्राम में दंगाइयों ने अंजुमन मस्जिद को आग के हवाले कर दिया और मस्जिद के इमाम मोहम्मद साद की धारधार हथियार से हत्या कर दी. इमाम की हत्या के मामले में पुलिस द्वारा 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, लेकिन स्थानीय लोगों का आरोप है कि पुलिस द्वारा निष्पक्ष जांच नहीं की जा रही. आज गुरुग्राम के तिगरा गांव में 11:30 बजे घटना की निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर महापंचायत का आयोजन किया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला
31 जुलाई को नूंह में ब्रजमंडल यात्रा के दौरान अचानक हिंसा भड़क गई, इस दौरान पथराव, आगजनी और गोलीबारी जैसी घटनाएं देखने को मिलीं. इस हिंसा में 06 लोगों की मौत हो गई, वहीं 100 से ज्यादा लोग घायल हैं. नूंह हिंसा का असर आस-पास के जिलों में भी देखने को मिला, जहां गुरुग्राम में दंगाइयों ने एक मस्जिद में आग लगाकर इमाम की धारदार हथियार से हत्या कर दी. हत्या के बात स्थानीय लोग पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हैं, लोगों का कहना है कि पुलिस ने हत्या के आरोप में उन लोगों को गिरफ्तार किया है जो घटना के दौरान वहां मौजूद भी नहीं थी. इस मामले में निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर आज गुरुग्राम के तिगरा गांव में 11:30 बजे महापंचायत का आयोजन किया गया है. 


ये भी पढ़ें- Faridabad News: फरीदाबाद रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास का कार्य होगा शुरू, इन तमाम सुविधाओं से होगा लैस


अलर्ट मोड पर पुलिस
नूंह में हुई हिंसा के बाद से लगातार हरियाणा पुलिस एक्टिव मोड में नजर आ रही है, महापंचायत के पहले उपद्रवी और संदिग्ध वाहनों को दबोचकर कार्रवाई की जा रही है. इसके साथ ही महापंचायत में भगवा रंग का कपड़ा ले जाने पर रोक है. 


इलाके में धारा 144 लागू
महापंचायत में कई गांव से लोग पहुंच दसकते हैं, जिसे देखते हुए महापंचायत वाली जगह पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. इसके साथ ही पुलिस द्वारा मुनादी करके बताया जा रहा है कि वहां पर धारा 144 लागू है, ऐसे में अगर 3 से ज्यादा लोग एक साथ एकत्रित होते हैं तो उन पर कार्रवाई की जाएगी.  


Input- Yogesh Kumar