Nuh Violence: हरियाणा के नूंह में 31 जुलाई को ब्रजमंडल यात्रा के दौरान हुई हिंसा के मामले में अब तक पुलिस ने 100 से ज्यादा FIR दर्ज कर ली हैं. CCTV फुटेज खंगाल कर आरोपियों की पहचान की जा रही है, वहीं आज लगातार दूसरे दिन सरकार दंगे में संलिप्त लोगों की अवैध दुकानों को ध्वस्त कर रही है. सरकार के साथ ही अब इस पूरे मामले में सियासत भी शुरू हो गई है. कांग्रेस विधायक कुलदीप वत्स ने गृहमंत्री अनिल विज द्वारा नूंह हिंसा पर सरकार को जानकारी न होने के बयान पर निशाना साधा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अनिल विज का बयान
31 जुलाई को नूंह में हुई हिंसा के मामले में गृहमंत्री अनिल विज का बड़ा बयान सामने आया, जिसमें उन्होंने कहा कि सरकार के पास हमले का कोई इनपुट नहीं था. मुझे हिंसा के बारे में दोपहर 3 बजे जानकारी मिली. इस दौरान विज ने ये भी कहा कि उन्हें ये जानकारी किसी सरकारी अधिकारी के माध्यम से नहीं बल्कि हिंसा में फंसे एक व्यक्ति के माध्यम से मिली. वहीं विज के बयान के पहले होम सेक्रेटरी ने प्रेस कांफ्रेंस में ये कहा था कि पुलिस के पास यात्रा के दौरान हमले का इनपुट था. 


कांग्रेस विधायक का आरोप
गृहमंत्री अनिल विज के बयान के बाद इस पूरे मामले में कांग्रेस विधायक कुलदीप वत्स की प्रतिक्रिया सामने आई है, उन्होंने अनिल विज के बयान को शर्मनाक बताते हुए उन्हें जनता से माफी मांगने की भी सलाह दी. कुलदीप वत्स ने कहा कि 27 जुलाई से ही दोनों पक्ष सोशल मीडिया पर बयानबाजी कर रहे थे. साथ ही कहा कि चुनावी मौसम में BJP द्वारा इस प्रकार के दंगे कराए जाते हैं. 


ये भी पढ़ें- Nuh Violence: नूंह हिंसा मामले में बुलडोजर एक्शन से FIR तक, जानें अब तक की सभी अपडेट्स


युवाओं से अपील
कांग्रेस विधायक कुलदीप वत्स ने देश के युवाओं से अपील करते हुए कहा कि राजनीतिज्ञों के बहकावे में न आए और देश में एक बार फिर से 'हिंदू,मुस्लिम,सिक्ख,इसाई आपस में है भाई-भाई' वाली मिसाल पेश करें. 


राहुल गांधी को SC से राहत मिलने पर
राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने पर कुलदीप वत्स ने कहा कि अदालत ने एक बार फिर दिखा दिया कि सत्य को हराया और दबाया नहीं जा सकता है. इसके साथ  ही सच्चाई सामने लाने के लिए सर्वोच्च न्यायालय का आभार जताया. 


इनपुट- सुमित कुमार