Nuh Violence: सोमवार को हरियाणा के नूंह में में विश्व हिंदू परिषद की ब्रज मंडल यात्रा के दौरान हुई हिंसा के तीसरे दिन भी हरियाणा के कई जिलों में तनाव की स्थिति बनी हुई. नूंह में सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आज भी कर्फ्यू लगा रहेगा. वहीं नूंह से लगे 9 जिलों में धारा 144 लगाई गई है. सोशल मीडिया के माध्यम से किसी भी तरह की अफवाह को फैलने से रोकने के लिए कई जिलों में इंटरनेट सेवा भी बंद की गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला
सोमवार को हरियाणा के नूंह में विश्व हिंदू परिषद की ब्रज मंडल यात्रा के दौरान अचानक हिंसा भड़क गई. इस दौरान दो पक्षों के बीच में पथराव और फायरिंग हुई. हिंसा में 05 लोगों की मौत हो गई, वहीं 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए. वहीं हिंसा के दौरान लगभग 100 गाड़ियों में उपद्रवियों ने आग लगा दी. प्रशासन द्वारा हिंसा में हुए नुकसान का आकलन भी किया जा रहा है. 


9 जिलों में धारा 144
नूंह हिंसा के बाद आस-पास के कई जिलों से हिंसा की खबरें सामने आई, जिसके बाद नूंह, गुरुग्राम, पलवल, झज्जर, फरीदाबाद, रेवाड़ी, सोनीपत, पानीपत और महेंद्रगढ़ जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है. 


इन जिलों में इंटरनेट बंद
नूंह में भड़की हिंसा के बाद सोशल मीडिया के माध्यम से किसी भी तरह की अफवाह को फैलने से रोकने के लिए नूंह, गुरुग्राम के कुछ हिंसाग्रस्त इलाके, पलवल, फरीदाबाद जिले में इंटनेट सेवा को आज भी बंद रखा गया है.


नूंह हिंसा का गुरुग्राम में भी दिखा असर
नूंह हिंसा का असर गुरुग्राम में भी देखने को मिल रहा है, जहां सोमवार देर रात मस्जिद में आग लगाकर इमाम की हत्या कर दी गई. वहीं बादशाहपुर इलाके में भी उपद्रवियों ने पहुंचकर लूटपाट मचाई. यहां रहने वाले लोगों के मुताबिक, बीती शाम लगभग 100-200 की संख्या में लोगों ने पहुंचकर मेन मार्केट में कुछ दुकानों में तोड़-फोड़कर वहां लूटपाट भी मचाई. ज़ी मीडिया की टीम जब यहां पर पहुंची तो देखा कि यहां पर ढाबों, जूस की दुकानों सहित आस-पास की कई दुकानों को उपद्रवियों ने अपना निशाना बनाया और उनमें तोड़-फोड़ की. साथ ही कई दुकानों में आग भी लगा दी. गुरुग्राम में हिंसक घटनाओं के बीच रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों ने में फ्लैग मार्च किया.