Nuh Violence: नूंह हिंसा का आज आठवां दिन है डीसी, एसपी ने मुख्य बाजार में पहुंचकर बाजार के लोगों से पहले बातचीत की और उसके बाद बाजार को सामान्य रुप से खुलवाया. जिला प्रशासन ने कर्फ्यू में ढील देते हुए सुबह 9 बजे से 1 बजे तक के लिए बाजार खुलवाने के आदेश जारी किए थे, लेकिन बाजार के लोगों में भय था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Delhi Service Bill 2023: आप सांसद बोले असंवैधानिक बिल का विरोध करेगा आईएनडीआईए, BJD, BSP पर डाला गया दबाव


 


इसलिए वह बाजार नहीं खोल रहे थे तभी डीसी, एसपी मुख्य बाजार में पहुंचते हैं और लोगों तथा बाजार के दुकानदारों से बातचीत करते हैं, जिसके बाद बाजार खोलने पर सभी की सहमति बनती है और बाजार को खोला जाता है. वही बाजार के लोगों का कहना है कि डीसी एसपी आए थे. उन्होंने आश्वासन दिया है कि बाजार में पुलिस के पुख्ता इंतजाम होंगे. इसके अलावा बाजार के पास ही एक पुलिस चौकी बनाई जाएगी और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे. सभी बाजार के लोगों की सहमति से अब बाजार खोल दिया गया है. जैसे-जैस कर्फ्यू में ढील मिलेगी उसी तरह से बाजार खुलने का समय भी बढ़ता जाएगा.


वहीं डीसी धीरेंद्र ने कहा कि लोगों से सामान्य रूप से बात हुई है. दुकानदारों ने अपनी कुछ बातें भी रखी हैं. अब बाजार को खोल दिया गया है. शहर की हालत सामान्य हो रही है. जल्दी ही इंटरनेट सेवाएं भी बहाल कर दी जाएंगी. जल्द ही सब कुछ ठीक हो जाएगा. वहीं जिला अध्यक्ष नरेंद्र पटेल व पूर्व विधायक जाकिर हुसैन ने कहा कि डीसी एसपी के साथ बाजार के लोगों की बात हुई है. सभी की सहमति के बाद अब बाजार खोल दिए गए हैं. सब आपस में भाईचारे के साथ रहेंगे, किसी प्रकार का कोई बात नहीं है.


वहीं कल SP और DC ने कई सरपंचों और जिम्मेदारान के साथ कई पंचायतें की. ये बिछौर गांव में पंचायत हो रही थी, जहां पुनहाना विधायक इलियास भी मौजूद थे. विधायक इलियास से गिरफ्तारियों और कार्रवाई को लेकर विरोध करने के बाद SP के तेवर बदल गए. SP ने कहा आपको पता है कि कौन-कौन शामिल थे कान पकड़ के भेज दोगे तो ठीक नहीं तो हमारा तरीका अलग होगा.


Input: Anil Mohania