Palwal News: इस समय अतिक्रमण लोगों के लिए परेशानी का सबसे बड़ा कारण बना हुआ है. पलवल में अतिक्रमण विकराल रूप धारण कर चुका है. शहर का मुख्य बाजार हो या फिर नेशनल हाईवे का सर्विस रोड सब जगह अतिक्रमण चरम पर है. शहर के मुख्य बाजार पर अतिक्रमणकारियों ने पूरी तरह से कब्जा किया हुआ है. बाजार में वाहन के साथ तो छोड़िए पैदल निकलना भी मुश्किल हो गया है. दुकानदारों ने दुकान के बाहर कई-कई फीट तक समान रखा हुआ है, जिसके चलते सामान्य दिनों में भी जाम की स्थिति बनी रहती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अतिक्रमण से लोग हुए परेशान 


बता दें कि केवल बाजार ही नहीं बल्कि पूरे ओल्ड जीटी रोड के दोनों तरफ बनी मार्केट में दुकानदारों ने अवैध रूप से अतिक्रमण किया हुआ है. दुकानों के बाहर दुकान लगाई हुई है. बस स्टैंड मार्केट पर हालात और भी बेकार है. बस स्टैंड चौक, रेलवे स्टेशन मार्केट, रसूलपुर ट्रैक्टर मार्केट, कैंप मार्केट सब जगह दुकानों के बाहर दुकान लगी हुई है. रोड को ही वर्कशॉप बना दिया गया है. अतिक्रमण करने वालों में केवल दुकानदार ही शामिल नहीं है, बल्कि अवैध रेहड़ी लगाकर सामान बेचने वालों ने भी अतिक्रमण किया हुआ है. बात करें नेशनल हाईवे नंबर 19 की तो यहां पर दोनों तरफ की सर्विस रोड पूरी तरह से अतिक्रमण का शिकार हो चुकी है, क्योंकि गाड़ियों की मरम्मत से लेकर, टैक्सी स्टैंड तक इन सर्विस रोड पर चल रहे हैं.


ये भी पढ़ें- Ambala में पकड़ी गई नकली कॉस्मेटिक फैक्ट्री, बनाए जाते थे नकली शैंपू और क्रीम


एक दूसरे को देख दुकानदार कर रहे अतिक्रमण 


नेशनल हाईवे पर ये सबसे बड़ा हादसों का कारण बना हुआ है. सर्विस लिंक खाली न होने के कारण वाहन चालक गलत दिशा से वाहन चलाते हैं, जिससे वह हादसों का शिकार होते हैं. इस अतिक्रमण का नुकसान सबसे ज्यादा खुद दुकानदारों को ही भुगतना पड़ रहा है. आम जनता जहां इस अतिक्रमण से हर रोज परेशान हो रही है. वहीं दुकानदारों की बिक्री पर भी असर पड़ रहा है, लेकिन फिर भी दुकानदार एक दूसरे की देखकर अतिक्रमण करने से नहीं बच रहे हैं.


Input- RUSHTAM JAKHAR