आखिर कौन सी है वह नदी जिसपर आज तक नहीं बना कोई पुल

Amazon River: अक्सर हमने यही देखा है कि लगभग हर नदी पर कोई न कोई पुल जरूर बना रहता है, लेकिन क्या आपको पता एक नदी ऐसी है जिसपर आज तक कोई पुल नहीं बना. आइए जानते हैं कौन सी है वो नदी.

आकांक्षा सिंह Thu, 18 Jul 2024-9:00 pm,
1/5

Amazon River

देश-विदेश हमेशा यही देखा गया है कि हर नदीं पर कोई न कोई पुल जरूर बना होता है. लेकिन क्या आपने कभी यह सुना है कि एक ऐसी नदी भी है जिसपर आज तक कोई पुल ही बना.

2/5

Mysterious River

यह नदी और कोई नहीं बल्कि, अमेजन नदी है. इसका नाम दुनिया की सबसे बड़ी नदियों में से एक में आता है. दलअसल ऐसा माना जाता है कि इस नदी के किनारे मिट्ठी काफी ज्यादा नरम है. 

3/5

Amazon Rainforest

यही कारण है कि यहां आज तक कोई पु नहीं बना और अगर पुल बनाया जाए तो यहां अच्छा-खासा खर्चा हो सकता है. ऐसे में सबका यही सोचना होता है कि यहां लोगों की कोई जरूरत ही नहीं तो यहां पल बनाकर होगा क्या.

4/5

Amazon Facts

वहीं दूसरी तरफ देखा जाए तो अमेजन नदी की चौड़ाई बहुत अधिक है. यहां पुल बनाना में काफी अधिक परेशानी होगी. यह भी एक कारण है कि यहां पर कोई पुल नहीं बन पाता है.

5/5

Amazon Forest Area

अमेजन नदी जहां से शुरू होती है और जहां तक बहती है. जिन रास्तों से यह गुजरती है उस जगह पुल की जरूरत नहीं है. ऐसा इसलिए जिन जगहों से यह नदी गुजरती है, वहां की जनसंख्या बहुत कम है

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link